• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उबर कप बैडमिंटन: भारतीय महिला टीम अमेरिका को 4-1 से हराकर क्वार्टर में पहुंची

Uber Cup badminton: Indian womens team in quarters with 4-1 win over US - Badminton News in Hindi

बैंकोक । भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने मंगलवार को यहां ग्रुप डी मुकाबले में अमेरिका पर 4-1 से जीत के साथ उबर कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। डबल ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने पहले एकल मुकाबले में 95वीं रैंकिंग की जेनी गाई को 21-10, 21-11 से हराकर भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

भारतीय शटलर ने शुरुआत से ही मैच में अपना दबदबा बनाया और पहले गेम में 16-4 की बढ़त बना ली। इसके बाद सिंधु ने वहां से पीछे मुड़कर नहीं देखा, क्योंकि दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी ने 26 मिनट में आसानी से मुकाबला समाप्त कर दिया।

इसके बाद, तनीषा क्रेस्टो और ट्रीसा जॉली ने फ्रांसेस्का कॉर्बेट और एलीसन ली पर 21-19, 21-10 की बड़ी जीत के साथ भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। भारतीय जोड़ी शुरुआती गेम में 5-11 से पीछे चल रही थी लेकिन उन्होंने अच्छी वापसी की और बढ़त बना ली।

दूसरा गेम अधिक आसान था, क्योंकि क्रेस्टो और जॉली ने 34 मिनट में मैच को खत्म करने से पहले 12-0 की बढ़त बना ली थी।

इसके बाद आकाश कश्यप ने एस्तेर शी पर 21-18, 21-11 से जीत के साथ भारत की बढ़त को और आगे बढ़ा दिया।

लॉरेन लैम और कोडी टैंग ली ने टाई के दूसरे युगल मैच में सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर को 12-21, 21-17, 13-21 से हराकर टीम यूएसए के लिए एक अंक प्राप्त किया।

हालांकि, युवा अश्मिता चालिहा ने दिन के अंतिम दौर में नताली ची को 21-18, 21-13 से हराकर भारत के लिए 4-1 का स्कोर पूरा किया।

मंगलवार की जीत ने रविवार को कनाडा पर 4-1 से जीत के साथ भारत को उबर कप ग्रुप डी में दक्षिण कोरिया के साथ शीर्ष दो में पहुंचा दिया। ग्रुप विनर्स को सेटल करने के लिए भारत और कोरिया बुधवार को भिड़ेंगे।

इससे पहले, भारतीय टीम ने थॉमस कप में अपना क्वार्टर स्थान हासिल कर लिया था।

विशेष रूप से भारतीय पुरुष और महिला दोनों टीमों को पिछले साल आयोजित थॉमस और उबर कप 2020 के क्वार्टर फाइनल से बाहर कर दिया गया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uber Cup badminton: Indian womens team in quarters with 4-1 win over US
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uber cup badminton, indian womens team in quarters with 4-1 win over us, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved