सानिया पहले दौर में जीतकर दूसरे में पहुंची

सानिया पहले दौर में जीतकर दूसरे में पहुंची

पेरिस। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा फ्रेंच ओपन में पहली सफलता प्राप्त करते हुए पहले दौर के मुकाबले मे जर्मन खिलाडी क्रिस्टीना बारोइस को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हरा दूसरे दौर में प्रवेश किया। दुनिया 72वें नंबर की खिलाडी सानिया ने शानदार प्रदर्शन किया।
सन् 2005 में पहली बार खेलते हुए सानिया यहां पहले दौर में हार गई थी। इसके बाद सानिया को 2006 में भी पहले दौर में हार मिली थी लेकिन 2007 में वह दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रही थीं। 2008 और 2010 में चोट के कारण विश्व की 72वीं वरीयता प्राप्त खिलाडी सानिया फ्रेंच ओपन में नहीं खेली थी लेकिन 2009 में वह एक बार फिर पहले दौर में हार गई थी।
बारोइस के खिलाफ हालांकि सानिया की सर्विस स्तरीय नहीं रही। उन्होंने सात बार डबल फॉल्ट किए लेकिन 28 विनर्स उनकी जीत के लिए अहम साबित हुए। सानिया और बारोइस ने एक-एक एस लगाए। बेजा गलतियां करने के मामले में भी सानिया ने बारोइस को पीछ छो़डा।
 सानिया ने कुल 26 बेजा गलतियां की जबकि बारोइस ने 20 बेजा गलतियां कीं। सानिया हालांकि 14 में से 11 ब्रेक प्वाइंट को अंकों में परिवर्तित किया जबकि बारोइस पांच में से चार मौकों को भुनाने में सफल रहीं। पहला सेट सानिया ने 34 मिनट में अपने नाम किया जबकि दूसरे सेट में पहले से अधिक आक्रामक होकर सामने आईं सानिया को बारोइस के अच्छे खेल के कारण जीत हासिल करने में 41 मिनट लगे। अगले दौर में सानिया की भि़डंत आस्ट्रिया की पेट्रीसिया मायर एक्लेटनर और 12वीं वरीयता प्राप्त पोलिश खिल़ाडी एगनिस्का रेजवांस्का के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगी।

Most Read

Favourite

GupShup

Popular Across Khaskhabar

Error opening cache file