ये टोटके आपको बना देंगे मालामाल

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 24 सितम्बर 2017, 11:19 AM (IST)

आज हर इंसान पैसे और इज्जत के लिए दिन-रात एक करके कडी मेहनत करता है। इसके बावजूद कई बार उसे वो नहीं मिलता जिससे वो काफी दुखी रहती है। कडी मेहनत के साथ-साथ सफलता के लिए कुछ टोटके अपनाने चाहिए जिससे आपकी मुश्किल निश्चित तौर पर आसान हो जाएगी। आज आपको घर की झाडू और पोछे के बारे में बताने जा रहे है। आइए जानते है झाडू के टोटके के बारे में।


बनानी है बिगड़ी किस्मत तो ऐसे करें शिवजी की पूजा


[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]


झाड़ू के महत्व को देखते हुए वास्तु शास्त्र द्वारा कई नियम बताए गए हैं। जब घर में झाड़ू का इस्तेमाल न हो, तब उसे नजरों के सामने से हटाकर रखना चाहिए। झाड़ू को कभी भी खड़ा नहीं रखना चाहिए। ध्यान रहे झाड़ू पर जाने-अनजाने पैर नहीं लगने चाहिए, इससे महालक्ष्मी का अपमान होता है। झाड़ू हमेशा साफ रखें।



पके हुए तीन नींबू का यह टोटका आपके लिए लाएगा सौभाग्य

ज्यादा पुरानी झाड़ू को घर में न रखें। झाड़ू को कभी जलाना नहीं चाहिए। शनिवार को पुरानी झाड़ू बदल देना चाहिए। शनिवार के दिन घर में विशेष साफ-सफाई करनी चाहिए। घर के मुख्य दरवाजा के पीछे एक छोटी झाड़ू टांगकर रखना चाहिए। इससे घर में लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।


रूठी किस्मत को मनाने के लिए करें ये तांत्रिक उपाय

घर से दरिद्रता रूपी कचरे को दूर करके झाड़ू यानि महालक्ष्मी हमें धन-धान्य, सुख-संपत्ति प्रदान करती है। जब घर में झाड़ू का कार्य न हो तब उसे ऐसे स्थान पर रखा जाता है जहां किसी की नजर न पड़े। इसके अलावा झाड़ू को अलग रखने से उस पर किसी का पैर नहीं लगेगा जिससे देवी महालक्ष्मी का निरादर नहीं होगा। यदि भुलवश झाड़ू को पैर लग जाए तो महालक्ष्मी से क्षमा की प्रार्थना कर लेना चाहिए।

ये 5 चीजें ना रखें घर में, वरना नहीं संवरेगी किस्मत

परिवार के किसी भी सदस्य के बाहर जाते ही तुरंत झाड़ू लगाना भी अशुभ होता है। घर में नियमित रूप से पोछा लगाने से आपके घर में लक्ष्मी का निवास होने लग जाता है। गुरूवार को घर में पोछा ना लगाये ऐसा कहा जाता है कि इस बात लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। पोछे के पानी में हमेशा नमक डालकर काम कीजिये इससे घर में सकारात्म ऊर्जा आती है और इंसान के प्रमोशन के रास्ते खुल जाते हैं।


इन चीजों को घर में रखा तो हो जाएंगे कंगाल