IT ने प्राइवेट बैंक में जमा 40 करोड पकडे

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 28 नवम्बर 2016, 2:38 PM (IST)

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद लोग अपने कालेधन को विभिन्न तरीकों से व्हाइट करने में लगे हैं। लेकिन ऐसे लोगों पर आयकर विभाग की पैनी नजर बनी हुई है। आयकर विभाग ने दिल्ली के एक प्राइवेट बैंक की शाखा में 500 और 1000 के पुराने नोटों में करीब 40 करोड रुपए जब्त किए हैं। कालेधन को व्हाइट में बदलने का यह खेल एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट शाखा में पकडा है।

सूत्रों के मुताबिक आयकर अफसर पिछले तीन दिनों से एक्सिस बैंक की शाखा और ब्रांच मैनेजर के दो ठिकानों की तलाशी ले रहे थे। इस दौरान उन्होनें कैश और कुछ अहम दस्तावेज जब्त किए। यहां पर कुछ ज्वैलर्स व एंट्री ऑपरेटर, बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से बडी संख्या में बंद हो चुके नोटों को जमा करा रहे थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बैंक मैनेजर ने बैंक ऑवर खत्म होने के बाद भी इन नोटों को जमा कराने के लिए स्पेशल काउंटर लगवाए थे। जानकारी के अनुसार ये पुराने नोट 11 से 22 नवंबर के बीच जमा किए गए।



नोटबंदी की राय देने वाले की पूरी राय नहीं मानी...

ये नोट हाल ही में खुले खातों में जमा कराए गए। तीन खातों में 39 करोड 26 लाख रुपये जमा किए गए। खातों में ये पैसे जमा करने के बाद इन रुपयों को इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसफर के माध्यम से दूसरे खातों में ट्रांसफर कर दिया गया। आयकर विभाग को शक है कि इस तरह के मनी लॉन्ड्रिंग के केस में कुछ और बैंक भी शामिल हो सकते हैं।

बेटी की शादी में पहुंचे आमिर खान, परिवार ने नहीं लिया जोडा, तस्वीरें