• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 11

वनडे में अग्रेजों पर भारी टीम इंडिया, ये हैं पिछले 10 मुकाबले

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच 15 जनवरी से पुणे में तीन मैच की वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है। रिकॉर्डों में देखें तो इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है। दोनों देशों के बीच अब तक कुल 93 वनडे खेले गए हैं, जिनमें से 50 भारत और 38 इंग्लैंड ने जीते हैं।

दो मुकाबले टाई पर खत्म हुए, जबकि तीन मैच बेनतीजा रहे। भारत का सफलता प्रतिशत 56.66 और इंग्लैंड का 43.33 है। भारत में ये दोनों देश 45 बार आमने-सामने हुए हैं। इनमें से टीम इंडिया को 29 और इंग्लैंड को 15 बार सफलता मिली, जबकि एक मुकाबला टाई रहा।

भारत ने पिछले दिनों इंग्लैंड को पांच मैच की टेस्ट सीरीज में 0-4 से शर्मनाक हार झेलने को मजबूर किया था और अब विराट कोहली के नेतृत्व में वनडे में भी टीम कुछ ऐसा ही कमाल दिखाना चाहेगी। इंग्लैंड की कमान बाएं हाथ के बल्लेबाज इयोन मोर्गन के हाथों में है।

अब हम नजर डालेंगे भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पिछले 10 वनडे मुकाबलों पर :-

[@ वर्ष 2016 : T20 में गेंदबाजों में बुमराह ने मारी बाजी, ये हैं टॉप 10]

यह भी पढ़े

Web Title-Team India record is better against England, see last 10 odi match
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, record, england, last 10 odi match, india vs england, virat kohli, eoin morgan, odi series, kohli, suresh raina, ian bell, ravindra jadeja, raina, ravichandran ashwin, ajinkya rahane, joe root, steven finn, james taylor, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved