• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

इंग्लैंड ने पहला अभ्यास मैच 3 विकेट से जीता

england beat india by 3 wickets in Practice match between india a and england eleven - Cricket News in Hindi

मुंबई। वनडे सीरीज से पहले मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए अभ्‍यास मैच में इंग्‍लैंड ने भारत ए को 3 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड की ओर से सैम बिलिंग्‍स ने शानदार 93 रनों की पारी खेली। जेसन रॉय ने 62, अलेक्स हेल्स ने 40 रनों का योगदान दिया। जोस बटलर (46 रन) और एल. डॉसन (41 रन) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं।
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 305 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा था जिसे इंग्लैंड ने 48.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए। उन्होंने 10 ओवर में 60 रन खर्च हुए 5 बल्लेबाजों को आउट किया जिसमें एक मेडन ओवर भी शामिल है। भारत की ओर से आशीष नेहरा सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। नेहरा ने महज 6 ओवर में 50 रन लुटाए. उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली।

भारतीय पारी में रायडू चमके...

अंबाति रायुडू (100) के शतक और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 68), शिखर धवन (63) और युवराज सिंह (56) के अर्धशतकों की मदद से भारत ए ने इंग्लैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में मजबूत स्कोर खड़ा किया। भारत ए ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट पर 304 रन बनाए।

भारत और इंग्लैंड के बीच 15 जनवरी से होने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज से पहले इसके बाद एक और अभ्यास मैच खेला जाना है।

ब्रेबोर्न स्टेडियम में इंग्लैंड एकादश के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारत ए की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मनदीप सिंह (8) जल्द ही पैवेलियन लौट गए। इसके बाद धवन व रायुडू ने दूसरे विकेट के लिए 111 रन, रायुडू व युवराज ने तीसरे विकेट के लिए 114 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

रायुडू 97 गेंदों पर 11 चौकों व एक छक्के की मदद से 100 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। धोनी ने 40 गेंदों पर आठ चौके व दो छक्के, धवन ने 84 गेंदों पर आठ चौके व एक छक्का तथा युवराज ने 48 गेंदों पर छह चौके व दो छक्के उड़ाए। संजू सैमसन खाता भी नहीं खोल सके, जबकि हार्दिक पांड्या चार रन पर नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली व जेक बॉल ने 2-2 विकेट लिए।

[@ वर्ष 2016 : T20 में गेंदबाजों में बुमराह ने मारी बाजी, ये हैं टॉप 10]

यह भी पढ़े

Web Title-england beat india by 3 wickets in Practice match between india a and england eleven
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved