1 of 5

विश्व कप के बाद अलविदा कह देगा यह दिग्गज खिलाड़ी

अहमदाबाद। भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनूप कुमार ने रविवार को कहा कि वे द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में जारी कबड्डी विश्व कप-2016 के बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं से मुक्त होना चाहेंगे। अनूप ने कहा कि वे हालांकि स्टार स्पोट्र्स प्रो कबड्डी लीग में खेलते रहेंगे। अनूप की देखरेख में भारतीय टीम विश्व कप के मौजूदा संस्करण के सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुकी है।

प्रो कबड्डी लीग के चौथे सीजन में अनूप यू मुम्बा टीम के कप्तान थे लेकिन उनकी टीम सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच सकी थी। अनूप भारत के सबसे अनुभवी और हरफनमौला कबड्डी खिलाड़ी हैं। अनूप के नेतृत्व में भारतीय टीम 2010 तथा 2014 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुकी है। साल 2012 में भारत सरकार ने अनूप को उनकी उपलब्धियों के लिए अर्जुन पुरस्कार से नवाजा।

प्रो कबड्डी लीग के पहले सीजन में मोस्ट वैल्यूएबल खिलाड़ी रह चुके अनूप ने कहा कि मेरे लिए अब राष्ट्रीय प्रतिबद्धता से मुक्त होने का समय आ गया है। अब मैं खुद को पूरी तरह पेशेवर कबड्डी में झोंकना चाहता हूं। राष्ट्रीय टीम में नए खिलाडिय़ों को मौका मिले, इसलिए मैं इस विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय कबड्डी से मुक्त होना चाहता हूं।


और पढ़े...

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Kabaddi player Anup Kumar to announce international retirement after world cup
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope