• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

शिशुपालना गृह व परामर्श केंद्रों का कार्य संतोषप्रद : कस्बां

work satisfactory of Shishu palna Home and counseling centers : Kasban - India News

उदयपुर। राजस्थान राज्य समाज कल्याण बोर्ड अध्यक्ष कमला कस्बां ने कहा कि उदयपुर के ग्रामीण इलाकों में समाज कल्याण से जुड़े कार्य करने के बहुत असवर हैं तथा वर्तमान में कार्यरत शिशुपालना गृह एवं परिवार परामर्श केंद्रों का कार्य संतोषप्रद है। कस्बां ने यह बात दो दिसवीय निरीक्षण कार्यक्रम के बाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कही।
कस्वां ने दो दिन में जिले के झाड़ोल क्षेत्र में कार्यरत शिशुपालना गृहों एवं शहर में संचालित परिवार परामर्श केंद्रों का दौरा किया। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में और भी अधिक कार्य करने के अवसर उपलब्ध होने की बात करते हुए कहा कि शिक्षा की कमी से ग्रामीण इलाके में अभी भी शिक्षा कमी है।

महाराणा प्रताप के नाम पर बढ़ेगा पर्यटन

हल्दीघाटी एवं प्रताप गौरव केन्द्र का भ्रमण कर अभिभूत हुईं कस्बां के कहा कि जल्द ही झीलों का शहर महाराणा प्रताप के नाम पर बने स्मारकों के नाम से भी पर्यटन के क्षेत्र में प्रसिद्ध होगा। उन्होंने बताया कि बोर्ड की ओर से संचालित गतिविधियों में पूर्ण पारदर्शिता के साथ कार्य किया जा रहा है। अब मॉनीटरिंग के लिए बोर्ड के अलावा स्थानीय प्रशासन एवं अन्य अधिकारी वर्ग का सहयोग लिया जा रहा। बोर्ड ने संस्थाओं को डाइट के लिए प्रति बालक दो रुपए के स्थान पर 12 रुपए देने का प्रावधान किया है। परिवार परामर्श केंद्रों पर कार्यरत कार्यकर्ता को 1 हजार के बजाय 3 हजार रुपए मानदेय देना शुरू किया है। वर्तमान समय में परिवार परामर्श केंद्रों के महत्व को बताते हुए उन्होंने कहा कि लंबी न्यायिक प्रक्रिया से बचते हुए पारिवारिक कलह को समझाइश से दूर करने में सहायक होते हैं।

[@ वर्ष 2016 की वे खबरें जो बनी पूरे विश्व में चर्चा का विषय ]

Web Title-work satisfactory of Shishu palna Home and counseling centers : Kasban
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
# जयपुर - गुलाबी शहर में गणगौर को लेकर महिलाओं में उत्साह # जयपुर - मंदिरों और पार्कों में विभिन्न संस्थाओं की ओर से गणगौर उत्सवों का किया जा रहा है आयोजन # भीलवाड़ा - पुलिस की सख्ती को चुनौती देते हुए बाइकर्स ने सुभाषनगर थाने के नजदीक ब्यावर की एक महिला के गले पर झपट्टा मारकर दो तोला सोने की चेन तोड़ ली # जयपुर - दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायाधीश प्रदीप नांद्रजोग को राजस्थान हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है # जयपुर - राष्ट्रपति की ओर से मंजूरी के बाद केन्द्र सरकार ने नांद्रजोग की नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी है।
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved