1 of 1

मौसमी बीमारियों की रोकथाम में नही होगी लापरवाही बर्दाश्त

Will not tolerate negligence in the prevention of seasonal diseases - News in Hindi

टोंक। जिला कलक्टर महावीर प्रसाद शर्मा ने जिले के सभी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं आगामी दो माह तक मौसमी बीमारियों के प्रकोप को देखते हुए हमें पूरी तरह से मुस्तैद रहने की आवश्यकता हैं। जहां जहां जो भी आवश्यकता हो वह वह पूरी तरह से व्यवस्था मुक्कमल करना सुनिश्चित करे। इसमें किसी भी तरह की कोताही बरती गई तो उसे कदापि माफ नही किया जाएगा ।
शर्मा शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होने कहा कि चिकित्सा अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में मौसमी बीमारियों पर पूरी तरह से निगरानी रखे तथा जहां कहीं भी मौसमी बीमारियों का प्रकोप हो तो वे तत्काल नियंत्रण कक्ष को सूचित करे। उन्होने चिकित्सा अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जहां जहां गंदा पानी एकत्रित होता हैं वहां वहां गम्बूशियां मछली एवं एमएलओं डलवाना सुनिश्चित करे ताकि मच्छर जनित बीमारियों पर रोक लग सके। साथ ही सभी चिकित्सालयों में पर्याप्त मात्रा में औषधी की व्यवस्था भी सुनिश्चित करे।
उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आगामी दो माह तक मौसमी बीमारियों के प्रति संवेदनशीलता से कार्य कर रोकथाम के पुख्ता बंदोबस्त करे। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।


Will not tolerate negligence in the prevention of seasonal diseases


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

भीलवाड़ा - एसीबी टीम ने जहाजपुर पंचायत समिति के विकास अधिकारी रामगोपाल वर्मा को ढाई हजार की रिश्वत लेते पकड़ाभीलवाड़ा - खजूरी गांव में बने किसान सेवा केन्द्र के बिल पास करने की एवज में खजूरी पंचायत के सचिव रामलक्ष्मण घारू से मांगे थे 9 हजार रुपएभरतपुर - फुलवारी के पास सुजानगंगा नहर में एक युवती की लाश मिलीभरतपुर - मथुरा गेट थाना पुलिस ने निकलवाया शव भरतपुर - उद्योग नगर थाना क्षेत्र के गांव त्योंगा में जमीन विवाद में शुक्रवार को दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हुआभरतपुर - पांच महिलाओं सहित 17 लोग घायल घायल भरतपुर - घायलों को जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती करायाजयपुर - कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट 4 अक्टूबर को हनुमानगढ़ जिले का दौरा करेंगेजयपुर - पूर्व सांसद बीरबल राम की स्मृति में आयोजित सद्भावना सम्मेलन को संबोधित करेंगेकोटा - नगर निगम की ओर से 123वें राष्ट्रीय दशहरा मेले का आयोजन शनिवार को रामकथा और रामलीला के साथ किया जाएगाकोटा - गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया होंगे मुख्य अतिथि।करौली। दो पक्षों में पुरानी रंजिश को लेकर झगड़ा, एक की मौत।जैसलमेर- खुहड़ी रोड पर संदिग्ध गुब्बारे के गिरने से दहशत, गुब्बारे में लगा है एंटीना।धौलपुर- आदर्श नगर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में शराब के नशे में आया शिक्षकधौलपुर- बच्चों और ग्रामीणों ने मचाया हंगामाधौलपुर- बच्चों का आरोप- रोजाना करता है मारपीट, देता है गालियां, स्कूल में शराब पार्टी करता हैधौलपुर- प्रधानाचार्य ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को किया शांत