1 of 3

एनटीपीसी को हस्तांतरित होगा छबड़ा थर्मल पावर स्टेशन

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की उपस्थिति में बुधवार को यहां मुख्यमंत्री निवास पर एनटीपीसी, राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम (आरवीयूएन) एवं राजस्थान ऊर्जा विकास निगम (आरयूवीएनएल) के बीच त्रिपक्षीय एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

एमओयू पर एनटीपीसी की ओर से डायरेक्टर कॉमर्शियल ए.के. गुप्ता, राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम की ओर से सीएमडी एन.के कोठारी तथा राजस्थान ऊर्जा विकास निगम की ओर से एमडी बन्नालाल ने हस्ताक्षर किए। इसके तहत प्रथम चरण में छबड़ा थर्मल पावर स्टेशन की 250-250 मेगावाट क्षमता की चार यूनिट एनटीपीसी को हस्तांतरित की जाएंगी और बाद में निर्माणाधीन 660-660 मेगावाट क्षमता की दो इकाइयों को भी वाणिज्यिक उत्पादन शुरू होने के बाद हस्तांतरित किया जाएगा। एनटीपीसी को हस्तांतरण से राज्य सरकार को वर्तमान आकलन के आधार पर इक्विटी प्राप्त होगी। साथ ही छबड़ा तापीय विद्युत गृह से राज्य सरकार को होने वाला घाटा रुक जाएगा एवं राज्य सरकार की कर्ज देनदारी में भी कमी आएगी।


[@ सैंकड़ों सालों से सीना ताने खड़ा है सोनार]

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:will be transferred to the chabra thermal power station to NTPC, Sign MOU
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# सीकर - भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रींगस इलाके के बावड़ी गांव में पटवारी कालूराम को 1500 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा # चित्तौडग़ढ़ - शहर में दुर्ग मार्ग स्थित एक डेयरी केबिन में शनिवार सुबह आग लगने से केबिन में रखा सामान जला # चित्तौडग़ढ़ - करीब 80 हजार का हुआ नुकसान