• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

कैशलेस लेनदेन के तरीके बताएं

Ways cashless transactions - India News

पलवल। जिला प्रशासन के निर्देशानुसार लीड बैक, पलवल की ओर से नकद रहित लेन-देन की विभिन्न तकनीकों पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन मिनी सचिवालय के कान्फ्रेंस हॉल में किया गया।
विचार गोष्ठी में उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने सभी विभागीय अधिकारियों को नगद रहित लेन-देन की विभिन्न तकनीकों के उपयोग, जानकारी व उनके प्रचार-प्रसार पर बल दिया। इस अवसर उपायुक्त ने प्रशासनिक अधिकारियों व विभागीय अधिकारियों को नकद रहित लेन-देन की विभिन्न तकनीको के उपयोग बारे आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने अग्रणी बैंक प्रबन्धक एस.डी. आर्य को बैकों द्वारा इस दिशा में पूर्ण सहयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस तकनीक का सभी क्षेत्रों में उपयोग करने व अधिक-अधिक प्रचार करने पर बल दिया। एस.डी. आर्य ने उपायुक्त को बैंकों की तरफ से पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया । अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी ने कहा कि नकद रहित लेन-देन की विभिन्न तकनीकों बारे प्रशिक्षण प्राप्त करने उपरांत खण्ड स्तर पर भी मोबाईल बैंकिंग के बारे जागरूकता उत्पन्न करे। नगराधीश श्रीमती असीमा सांगवान ने सभी विभागाध्यक्षों से नकद रहित लेन-देन की विभिन्न तकनीकी सम्भावनाओं की समीक्षा की। विचार गोष्ठी में ओरियन्टल बैंक आॅफ कॉमर्स के प्रधान कार्यालय, गुडगांव से उप मुख्य प्रबन्धक नवीन दास ने पॉवर प्रेजेंटेशन के माध्यम से नकद रहित लेन-देन की आवश्यकता एवं विभिन्न प्रचलित तकनीकों की विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने मोबाईल बैंकिंग, यू पी आई, ई-वालेट, यूएसएसडी, आधार कार्ड ई पी एस, कार्ड पी ओ एस आदि के इस्तेमाल के बारे में विस्तृत रूप से विस्तार से जानकारी देते हुए उन्होंने पूछे गए प्रश्रों के उत्तर भी दिए। विचार गोष्ठी में पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)एस.के. चहल, हथीन के उपमण्डल अधिकारी(ना.)सतेन्द्र सिवाच, हरियाणा राज्य परिवहन पलवल के महाप्रबंधक एन.के. गर्ग, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, उप निदेशक कृषि पवन कुमार शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश धनखड़,इफको पलवल के वरिष्ठ क्षेत्र प्रबंधक रोहताश कुमार, सहायक खजाना अधिकारी मुंशीराम , सचिव जिला रैडक्रास बिजेन्द्र सौरोत, सहायक श्रमायुक्त भगत प्रताप सिंह सहित अन्य विभागों को अधिकारी मौजूद थे।

बेटी की शादी में पहुंचे आमिर खान, परिवार ने नहीं लिया जोडा, तस्वीरें

Web Title-Ways cashless transactions
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved