• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

ईको टयूरिज्म के लिए पैदल चले अधिकारी

Walk for eco-tourism officer - India News

कोटा। जिले में ईको टयूरिज्म को बढावा देने के लिए तीन दिवसीय कोटा दशहरा एडवेंचर फेस्टीवल के तहत सोमवार को मुकन्दरा हिल्स अभ्यारण में सेजलर क्षेत्रा में अधिकारियों एवं पर्यावरण प्रेमी व युवाओं ने ईको ट्रेकिंग में भाग लिया।
पर्यटन विभाग द्वारा मुकन्दरा हिल्स अभ्यारण में सेजलर क्षेत्र से शुरू किये गये टै्रकिंग में 9 किलोमीटर वन क्षेत्रा में अधिकारियों एव विभिन्न कॉलेजों में अध्ययनरत युवाओं ने भाग लिया। चम्बल एवं कोटा के अभ्यारण क्षेत्रों में ईको टयूरिज्म की विपुल संभावनाओं को तलाशा। जिला कलक्टर डॉ. रवि कुमार सुरपुर ने व्यू पॉईट पर ट्रेकिंग दल के युवाओं से रूबरू होते हुए कहा कि कोटा में एडवेंचर गतिविधियों एवं ईको ट्यूरिज्म की विपुल संभावनाएं है। इसे बढावा देने के लिए नई दिशा प्रदान की जायेगी तथा स्थानों का चिन्हिकरण कर देशी-विदेशी पर्यटकों को लाने के प्रयास किये जायेंगे।
फेस्टीवल के तहत आयोजित किये गये ईको ट्रैकिंग का उत्साह युवाओं जबरदस्त देखने को मिला। मुकन्दरा हिल्स अभ्यारण में सेजलर चौकी से लेकर व्यू पॉईंट तक नयनाभिराम दृश्यों को देखते हुए जैसे ही अधिकारी आगे बढते गये हरियाली की चादर एवं चम्बल नदी का विह्गम दृश्य मानों उनके स्वागत को तैयार बैठा हो। उबड़-खाबड़ रास्तों से होकर युवाओं का दल व्यू पॉईट पर जाकर सम्पूर्ण झरने एवं अभ्यारण की सुन्दरता को देखता ही रहा। चम्बल रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने ईको ट्रेकिंग में भाग लेने वाले अधिकारियों एवं युवाओं को क्षेत्रा की विविधता एवं चम्बल नदी में पाये जाने वाले वन्य जीवों के बारे में बताया ।

Web Title-Walk for eco-tourism officer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved