• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

मतदान संबंधित दिक्कत हो तो 100 नंबर पर कराएं दर्ज

voting related problems enter the number 100 - Budaun News in Hindi

बदायूं । विधानसभा सामान्य निर्वाचन को शान्तिपूर्ण निष्पक्ष, स्वतंत्र तथा निर्भीक रूप से सम्पन्न कराने हेतु इस बार नई व्यवस्था की गई है कि यदि किसी मतदाता को वोट डालने सम्बंधी परेशानी हो तो पुलिस विभाग की सेवा यूपी 100 पर दर्ज करा सकता है। मतदाताओं को यदि कोई व्यक्ति भयभीत कर मतदान कराने का प्रयास करे तो पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचना अवश्य दी जाए।
बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महेन्द्र यादव थाना मूसाझाग क्षेत्र के अतिसंवेदनशील ग्राम सैंजनी के वासियों से रूबरू हुए। डीईओ ने कहा कि सभी मतदाता निर्भीक होकर 15 फरवरी को अपनी इच्छानुसार मतदान करें। किसी से डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी उनके साथ हैं।
डीईओ के आश्वासन पर ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से हाथ उठाकर भरोसा दिलाया कि उनका अथक प्रयास रहेगा कि इस क्षेत्र के शतप्रतिशत मतदाता शान्तिपूर्ण ढंग से मतदान करेंगे। डीईओ ने अतिसंवेदनशीलता के कारक तथा प्रभावित व्यक्तियों से भी वार्ता की और कहा कि मतदान सम्बंधी किसी प्रकार का भय दिल में न रखे और स्वतंत्र होकर मतदान करें।
ग्राम सैंजनी के प्रधानपति राकेश सिंह ने दोनों वरिष्ठ अधिकारियों को आश्वस्त किया कि यहां हमेशा शान्तिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ है और इस बार भी होगा। एसएसपी ने कहा कि मतदान सम्बंधी कोई शिकायत 100 नंबर पर दर्ज कराने के अलावा सम्बंधित एसओ तथा एसडीएम को एसएमएस एवं व्हाट्स एप से भी दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता का अधिकार है कि वह अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करे। इसमें बाधा उत्पन्न करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
उन्होंने कहा कि चुनाव आदर्श आचार संहिता का पालन कराते हुए सभी जगह से प्रचार सामग्री हटवाई जा चुकी है। गांव की सरकारी, अर्द्धसरकारी सम्पत्ति पर भी प्रचार सामग्री लगाने की अनुमति नहीं है। कोई व्यक्ति उल्लंघन करता है तो उसके सम्बंध में भी पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी जाए। इस अवसर पर एसपी सिटी अनिल कुमार यादव, एसडीएम दातागंज हरिराम यादव, सीओ दातागंज प्रकाश कुमार समेत मूसाझाग थाने के एसओ मौजूद रहे।

[@ Beas Tragedy : अब तक सबक नहीं सीख पाया Himachal]

यह भी पढ़े

Web Title-voting related problems enter the number 100
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved