1 of 3

ओबामा का विदाई भाषण:यूनिटी जरूरी

शिकागो। बराक ओबामा ने आज अपनी फेयरवेल स्पीच दी। फेयरवेल स्पीच में ओबामा ने लोगों का शुक्रिया किया। जैसे ही ओबामा ने फेयरवेल स्पीच शुरू की लोगों ने तालियों की गडगडाहट के साथ उनका स्वागत किया। ओबामा ने कहा कि साथियों आज मैं आपसे बात करने आया हूं। साथ ही उन्होनें कहा कि मैंने रोज आपसे सीखा है।

गौरतलब है कि ओबामा 8 साल अमेरिका के राष्ट्रपति रहे। अब ओबामा की जगह डोनाल्ड ट्रंप ले रहे हैं। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति हैं। डोनाल्ड ट्रंप 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

ओबामा ने अपनी फेयरवेल स्पीच में कहा कि आप लोगों ने मुझे एक अच्छा इंसान और बेहतर राष्ट्रपति बनाया। ओबामा ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से उन्हें और उनकी पत्नी को शुभकामनाएं मिल रही हैं। ओबामा ने कहा कि आज वह लोगों का शुक्रिया करना चाहते हैं।

ओबामा से लोगों से कहा कि आपके चार साल और चाहिए। इस पर ओबामा ने कहा कि वे ऐसा नहीं कर सकते। ओबामा ने कहा कि डेमोक्रेसी के लिए सबसे जरूरी चीज यूनिटी बनाकर रखना होता है। यही हमें ऊपर ले जाती है। हम गिरें या उठें, हमें साथ होना चाहिए। साथ ही उन्होनें कहा कि आने वाले 10 दिन में देश एक बार फिर हमारी डेमोक्रेसी की ताकत देखेगा कि कैसे एक प्रेसिडेंट-इलेक्ट सत्ता संभालता है।

[@ खास खबर EXCLUSIVE: समाजवादी पार्टी की टाइमलाइन, कब और कैसे हुआ विवाद ?]

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:US President Obama says in farewell speech who is Danger for US will be destroyed
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope