1 of 1

कलश यात्रा में झलकी श्रद्धा

Urn travel trailer in reverence - News in Hindi

जयपुर। श्री श्याम युवा मंडल समिति की ओर से शुक्रवार को कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा शास्त्री नगर स्थित बिल्वेश्वर महादेव मन्दिर से गढ़ गणेश मन्दिर के महन्त प्रदीपजी औदिच्य एवं घाट के बालाजी के महन्त सुदर्शनाचार्यं महाराज एवं उप महापौर मनोज भारद्बाज ने विधिवत् पूजा-अर्चना एवं आरती कर रवाना की । शोभायात्रा में 251 महिला कलश लेकर चल रही थी। मडंल के 20वां वार्षिकोत्सव के तहत कलश यात्रा निकाली गई।
कलश शोभायात्रा में विशेष श्रृंगारित रथ में श्री श्याम प्रभु, भगवान गणपति एवं हनुमानजी महाराज की चित्रमय झांकी पावन अखंड ज्योत के साथ विराजित थी । बैंड, शाही बग्गी, लवाजमा एवं विशाल ध्वजाओं के साथ महिलाएं पारम्परिक राजस्थानी वेशभूषा में सिर पर मंगल कलश धारण किए हुए चल रही थी। यात्रा विभिन्न मार्गो से होती हुई राष्ट्रपति मैदान पहुंचेगी। गलता पीठाधीश्वर अवधेशजी महाराज ने कलशों की आरती उतारी । समिति के संरक्षक सुरेश पाटोदिया ने बताया कि शनिवार को राष्ट्रपति मैदान परिसर में श्री श्याम प्रभु की विधिवत् पूजा अर्चना, छप्पन भोग एवं खाटूधाम से लाई गई पावन अखंड ज्योत के प्रज्जवलन के साथ सायंकाल 7 बजे से भजनामृत गंगा का आयोजन होगा। इस अवसर पर श्री श्याम प्रभु श्रृंगारित होकर राष्ट्रपति मैदान में विराजमान होंगे। इस अवसर पर गलता पीठाधीश्वर अवधेशाचार्य महाराज, शुक्र सम्प्रदायाचार्य अलबेलीशरण, गोपालदास महाराज, महन्त काले हनुमान, महामंडलेश्वर बालमुकुन्दाचार्य महाराज, महामण्डलेश्वर पुरुषोत्तम का सानिध्य रहेगा।


Urn travel trailer in reverence


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

उदयपुर - एचआरडी मिनिस्ट्री ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान योजना (रूसा) के तहत प्रदेश के चार विश्वविद्यालयों के लिए 80 करोड़ रुपए का अनुदान स्वीकृत कियाउदयपुर - मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय उदयपुर, राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर, महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर और जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के लिए स्वीकृत किया 20-20 करोड़ का अनुदानकोटा - 15 से 24 दिसंबर के बीच झालावाड़ में होगी सेना भर्ती, 1 अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू होंगे आवेदन, 30 हजार से अभ्यर्थियों के पहुंचने की उम्मीद।आसाराम को दिल्ली से फिर लाया गया जोधपुर जेल, शनिवार को हवाई मार्ग से लाया गया, सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम, भक्तों को रखा गया दूरकरौली के सपोटरा में स्कूली विद्यार्थियों पर मधुमक्खियों का हमला, 35 छात्र-छात्रा हुए घायल, प्रार्थना सभा की तैयारी के समय हुआ हादसा, रा.मा.वि.चौड़ागांव की घटनाभरतपुर शहर में दो पक्षों में झगड़ा, मारपीट में आधा दर्जन घायल, तीन जनों को आरबीएम हॉस्पिटल में कराया भर्ती, सहयोग नगर कॉलोनी की घटना, अतिक्रमण को लेकर हुआ विवादमध्यप्रदेश के उज्जैन के पास सडक़ दुर्घटना में 10 लोगों की मौत, सभी मृतक बांसवाड़ा जिले पाटन थाना क्षेत्र के बिजौरी गांव के निवासी, परिजनों को साथ लेकर बांसवाड़ा पुलिस घटनास्थल पर रवाना, मजदूरी करने जा रहे थे सभी लोग, मृतकों में 4 महिलाएं, 3 पुरुष व 3 बच्चे शामिल