1 of 3

कांग्रेस के PK का तोड SP के स्टीव जार्डिंग

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी को दोबारा सत्ता में लाने के लिए मशहूर राजनीतिक रणनीतिकार स्टीव जार्डिंग को हायर किया है। जार्डिंग हावर्ड यूनिवर्सिटी में पब्लिक पॉलिसी के प्रोफेसर हैं। वह हिलेरी क्लिंटन का भी चुनाव प्रचार मैनेज कर रहे हैं। उनके पहले के कार्यों को देखते हुए अखिलेश सरकार ने उन्हें अपनी चुनावी रणनीति तैयार करने का काम दिया है।
स्टीव जार्डिंग को अखिलेश सरकार के कार्यों को मोदी सरकार से अलग करके जनता को समझाने का काम करना है। कौन काम मोदी सरकार ने करवाए और कौन अखिलेश ने, इसे वह जनता के सामने स्पष्ट करवाने का काम करेंगे। लेकिन इस समय सपा में जिस तरह की अंदरूनी खींचतान चल रही है, उसमें क्या वह सफल हो पाएंगे? जानकारों का कहना है कि जार्डिंग कोशिश तो पूरी करेंगे, लेकिन रास्ता आसान नहीं होगा, क्योंकि पार्टी घर का कलह नहीं निपटा पा रही है।
कांग्रेस ने मोदी और नीतीश कुमार के राजनीतिक रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर को हायर किया है। दोनों की प्रतिष्ठा इस समय दांव पर लगी हुई है।

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:UP: Akhilesh hires Steve Jarding in response of Congress,s PK
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# आजमगढ़- शख्स ने घर में देवी की परछाई देखने का किया दावा, पूजा-अर्चना का दौर शुरू # सारा सिंह हत्याकांड: सीओ कैंट करेंगे कॉल डिटेल मामले की जांच # आपकी व हमारी दुआओं से पार्टी, निशान, रिश्ते सब बच गए: आजम खां # गाजियाबाद- राहुल गांधी के लिए शख्स ने भेजे 100 रु., कहा- प्लीज कुर्ता सिलवा लेना # विधायक की गाड़ी से उतारा झंडा # चुनाव में शराब खपाने के लिए जा रहे ट्रक को अयोध्या पुलिस ने पकड़ा # नकली शराब संग कार सवार तीन गिरफ्तार, 7 शीशी भरी व 78 खाली शीशी बरामद # डॉक्टर के साहस से लिंग परीक्षण रैकेट का भंडाफोड़ # बैंक मैनेजर के एकाउंट से हैक कर निकाले रूपए, बाद में भेजे वापस # बरेली: टिकट बटवारे के बाद भाजपा में घमासान शुरू # वाराणसी में व्यवसायी की गोली मारकर हत्या # कांग्रेस-सपा के बीच गठबंधन का ऐलान किसी भी वक्त, कुछ सीटों पर माथापच्ची जारी # कानपुर परिक्षेत्र के रेल हादसों में आईएसआई का हाथ, बिहार से तीन गिरफ्तार # मिर्जापुर- चेकिंग के दौरान पुलिस ने कार से जब्त किए 18 लाख रुपए # फैजाबाद- ट्रक हादसा: मृतकों के परिजनों को 30-30 हजार की आर्थिक सहायता, चौकी इंचार्ज सस्पेंड