1 of 1

ट्रैफिक पार्क का मुख्यमंत्री शीघ्र करेंगे उद्‌घाटन

Traffic Park will soon open - News in Hindi

करनाल। मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने स्थानीय कैम्प कार्यालय में जनता दरबार के दौरान लोगों की समस्याएं सुनी।
उन्होंने कहा कि कर्णताल पार्क मौजूदा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनता से किए वायदे के मुताबिक भव्य तथा सुदर तरीके से बनवा दिया है। यातायात नियमों बारे लोगों को जागरूक करने के लिए ट्रैफिक पार्क भी लगभग तैयार है। इन दोनों प्रोजेक्ट्स को मुख्यमंत्री अपने करनाल आगमन पर जनता को समर्पित कर करेगे। उन्होंने एसवाईएल मुद्दे पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि एसवाईएल के पानी से हरियाणा को उसका हिस्सा मिलना चाहिए। इसके लिए मुख्यमंत्री निरन्तर प्रयासरत है और निश्चय ही इस कार्य में हरियाणा को सफलता मिलेगी।
उन्होंने ट्रैफिक पार्क सम्बन्धी विषय को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि वाहन लाईसेंस के लिए आवेदन करने वाले आवेदनकर्ताओं को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए लगभग 2 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे इस पार्क में यातायात नियमों से सम्बन्धित सभी प्रकार की जानकारियां उपलब्ध करवाई जाएंगी। लगभग 3 एकड़ में फैले इस ट्रेफिक पार्क को एक वर्किंग मॉडल के रूप में स्थापित किया जा रहा है।

इस पार्क में प्रशासनिक खंड, लेक्चर के लिए ओपन एयर थियेटर,सडक़ें, जेबरा क्रासिंग, रेड लाईट चौंक, गोल चक्कर चौक, पुल व पार्किंग माडल की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही मिनी लाईब्रेरी, मिनी पैट्रोल पम्प, मिनी एयर पोर्ट, मिनी रेलवे स्टेशन, मिनी अस्पताल, मिनी स्कूल, मिनी बुक व कॉफी शॉप जैसी व्यवस्थाओं को वर्किंग मॉडल में शामिल किया गया है ताकि लोगों को यातायात नियमों के प्रति विस्तार से जानकारी दी जा सके।


साली के प्यार के लिए पत्नी की कर दी हत्या...जानें फिर क्या हुआ ?

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Traffic Park will soon open
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

हरियाणा से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope