1 of 1

सफाई व्यवस्था पर पार्षदों ने उठाये सवाल

The question raised by councilors on sanitation - News in Hindi

मोहाली । नगर निगम की आयोजित बैठक में उपस्थित पार्षदों ने निगम अधिकारियों को सफाई के नाम पर जम कर कोसा। ज्यादा से ज्यादा सफाई करवाने की बात कही, जिससे डेंगू-मलेरिया और चिकनगुनियां जैसी जानलेवा बीमारियों छुटकारा मिल सके।

मीटिंग में मौजूद अधिकतर पार्षदों का कहना था कि शहर की सफाई का बुरा हाल है। कुछ जगह डपिंग प्वाइंट टूटे पड़े है तो कई जगह खुले में कूड़ा फैं क रहे है। कंपनी वाले इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे है। नतीजा शहर में डेंगू जैसी घातक बीमारियां फैल रही है। फॉगिंग उचित तरीके से नहीं हो रही है। इस समसरूा को गंभीरता से लिया जाए। इसके जवाब में मेयर व डिप्टी कमिश्रर ने जवाब दिया कि सफाई व्यवस्था को मजबूत किया जाए। वहीं, डेंगू अब दिन में दो बार की जगह तीन बार की जाएगी। इस काम में चार मशीने प्रयोग ली जाएगी। वहीं, फिर पार्षदों ने सवाल उठाया कि फॉगिंग वाले तरीके से काम नहीं करते। जाते समय उनसे साइन करवाकर चले जाते है।

कमिशनर ने कहा कि अब जब भी फॉगिंग वाले आएंगे सबसे पहले वह उक्त इलाके के पार्षद को फोन करेंगे। उसकी मौजूदगी में फॉगिंग की प्रक्रिया की जाएगी। इस दौरान वह चैक कर पाएंगे। फेज-आठ के पार्षद सतबीर सिंह धनोआ ने बताया कि उनके इलाके में पुलिस कांप्लेक्स पड़ता है। वहां पर पुलिस मुलाजिमों के परिवार रहते है। कई बार डेंगू के चलते बीमार है जिस पर मेयर ने उक्त इलाके में तुरंत फॉगिंग करवाने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए।

The question raised by councilors on sanitation


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

पंजाब से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope