1 of 1

लाडली को मिला पालनहार का मरहम

The ointment was the beloved Lord - News in Hindi

टोंक। लाडली सम्मान अभियान का गांव ढाणियों में घर -घर दस्तक देकर आमजन के हितकारी योजनाओं की जानकारी एवं आवेदन तैयार कराने में मदद करने का असर दिखाई देने लगा है। मण्डावर सीतारामपुरा के शंकर लाल पांचाल की टीबी की बीमारी से बुधवार को मौत हो गई। गमजदा परिवार के दुख की इस घडी में कारवां दल के ग्राम मित्र शरीक होकर दर्द साझा किया। जिन्होंने निराश्रित हुई बेटी प्रियंका व बेटे दीपक कुमार को पालनहार योजना का आवेदन तैयार कराने में सरपंच देवलाल गुर्जर के सहयोग से सरकारी योजना से आर्थिक मदद में सहभगाी बनें
बारहवीं क्लास में अध्ययनरत प्रियंका पांचाल का सपना हैं कि वह शिक्षक बनकर सामाज में शिक्षा का उजियारा फैलाकर अपने पिता का नाम रोशन करना चाहती है। भाई दीपक का हौसला बढाती मजबूत इरादों वाली बालिका से घर -घर दस्तक के दौरान लाडली सम्मान अभियान के ग्राम मित्रों के साथ अपना दुख साझा किया। कारवां दल के ग्राम मित्रों ने पालनहार योजना की जानकारी दी और सरपंच देवलाल गुर्जर के साथ मिलकर आवश्यक दस्तावेज तैयार कराकर पालनहार योजना का आवेदन तैयार कराने की कवायद प्रारम्भ की। सरपंच देवलाल गुर्जर कहते है कि सरकार की जो भी योजनाएं इनके हित में होगी तीन दिन के अन्दर दिलाने का प्रयास करेंगे। मण्डावर में रात्रि चैपाल के दौरान शिक्षाप्रद फिल्म काली व बाल विवाह नही होगा राजस्थान में गीत का प्रदर्शन किया गया जिसमें ग्रामीणों की भारी भीड़ रही। इस अवसर पर अभियान के सीताराम गुर्जर, रोहित पारीक, ताजूराम, धर्मेन्द यादव, मुकेष गुर्जर, श्रीमन मीणा, लक्ष्मण गुर्जर, दुर्गेश, प्रभुलाल गुर्जर, कृष्ण कुमार, महेश जांगिड, सुरेश सहित कई ग्राम मित्र उपस्थित थे।


The ointment was the beloved Lord


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

अजमेर - टाडा कोर्ट के न्यायाधीश ने जयपुर टिफिन बम ब्लास्ट, दिल्ली बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को वकील मुहैया करवाने के दिए आदेशअजमेर - टुंडा ने एक और अर्जी लगाकर विधिक सेवा से वकील प्रकाश श्रीवास्तव को अपना वकील बनाने का किया आग्रह अजमेर - सहआरोपियो इरफान और हमीदुद्दीन ने भी वकील के लिए पेश की अर्जीअजमेर - इस मामले में 22 नवंबर को सुनवाई की जाएगी।कोटा - एक छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, मेडिकल की तैयारी कर रही थी बिहार निवासी छात्राकोटा - एक छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, मेडिकल की तैयारी कर रही थी बिहार निवासी छात्राअलवर - चोरों का आतंक, दो दुकानों के ताले तोड़े जोधपुर - अलग प्रदेश के लिए ‘मरुगूंज’ की दस्तक जालोर - ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई, 15 वाहन सीज भरतपुर- पुलिस ने संगीत विद्यालय से गत दिनों हुई चोरी के मामले में एक शिक्षक और एक छात्र को गिरफ्तार किया हैभरतपुर- छात्र मोहित शर्मा बीडीएस की पढ़ाई कर रहा है, वहीं और शिक्षक पुरुषोत्तम एक निजी स्कूल में पढ़ाता हैभरतपुर- नशे की लत पडऩे के कारण बढ़ गया था खर्च, इसलिए चोरी करना शुरू कर दियाजैसलमेर में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटे, हादसे में 3 की मौत, दो घायल, पाइप में दबने से हुआ हादसाउदयपुर - फेसबुक टिप्पणी पर बवाल, एबीवीपी ने किया प्रदर्शन, टेक्नो इण्डिया कॉलेज में की तोडफ़ोड़, पथराव अजमेर- देश में पहली बार अजमेर रेलवे स्टेशन पर लगेंगे फेस डिटेक्शन कैमरा।जयपुर- प्रथम वैश्विक एग्रोटेक मीट नौ नवंबर से जयपुर में।