1 of 1

पेंटिंग प्रतियोगिता में बच्चों ने भरे रंग

The kids full color in the painting competition - News in Hindi

कुरुक्षेत्र। हरियाणा के स्वर्ण जयंती वर्ष में प्रदेशभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा पुलिस की पहल पर जिला पुलिस द्वारा भी शिक्षा विभाग के साथ मिलकर स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में बच्चो की पेंटिग प्रतियोगिता करवाई गई।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह प्रतियोगिता पुलिस महानिदेशक हरियाणा केपी सिंह के निर्देशानुसार व पुलिस अधीक्षक सिमरदीप सिंह की देखरेख में राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल थानेसर में करवाई गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह शिक्षा विभाग व पुलिस विभाग का साझा प्रयास है। प्रतियोगिता का विषय हरियाणा की संस्कृति रखा गया है। जिले में बुधवार को हुई इस प्रतियोगिता के नोडल ऑफिसर डीएसपी पेहवा शीतल सिंह धारीवाल को बनाया गया है। प्रतियोगिता तीन चरणों में हुई। पहले चरण की परीक्षा ब्लॉक लेवल की थी, जिसमें प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। जिला स्तर की इस प्रतियोगिता मे जिले के सभी ब्लॉकों से करीब 60 बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर आने वाले बच्चों को स्टेट लेवल की प्रतियोगिता में भेजा जाएगा।

राज्य स्तर की प्रतियोगिता के नोडल ऑफिसर सुभाष यादव आईजीपी करनाल रेन्ज को बनाया गया है। उन्होने बताया कि यह प्रतियोगिता तीन स्तर पर ली गई है। कक्षा छठी से आठवीं तक, नौवीं से बारहवीं तक तथा कॉलेज स्तर पर। प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के आर्ट एंड क्राफ्ट विभाग के डॉ. गुरचरण सिंह, मिर्जापुर स्कूल के लैक्चरर डॉ. शीश पाल जांगड़ा व सुंदरपुर सरकारी स्कूल के अध्यापक दिनेश कुमार ने निभाई।

प्रतियोगिता में छठी से आठवीं तक के स्तर में गीता कन्या स्कूल थानेसर की शिवानी, नौवीं से बारहवीं तक के स्तर में बिहोली स्कूल के आकाश व कॉलेज स्तर में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट के अनूप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशंसा पत्र दिए गए।

खास ख़बर Exclusive: सदियों पुरानी सोहराय को बचाने का बीड़ा उठाया महिलाओं ने See photos

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:The kids full color in the painting competition
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

हरियाणा से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope