1 of 1

मोहाली में डेंगूं से चौथी मौत

The fourth death from dengue in Mohali - News in Hindi

मोहाली। लगातार लोगो को अपना शिकार बना रहे डेंगू के डंक से एक मौत शहर में ओर हो गई। कुल मिलाकर मोहाली में अब तक इस रोग से चार जान जा चुकी है। चौथी मौत सीनियर सिटीजन महिला की हुई। हरजिंदर कौर उम्र 60 वर्ष गांव मटौर की निवासी थी।

स्थानीय पार्षद हरपाल सिंह चन्ना ने बताया कि वह श्री गुरु हरिकृष्ण चैरीटेबल आई अस्पताल सोहाना में दाखिल थी। उनका निधन वीरवार को हुआ। मौत से कुछ समय पहले उनके ब्लड प्लेटलेट सेल 15 हजार थे। इन पार्षद ने शुक्रवार को नगर निगम हाऊस मीटिंग में बताया कि उनके यहां लोगो ने रोड गलिया बंद कर नालियो के ऊपर अवैध निर्माण किए हुए है। पानी की निकासी नहीं है। ऐसे में वहां गंदगी,मच्छर बहुत ज्यादा है। मगर नगर निगम स्टाफ का सफाई की ओर ध्यान नहीं है और लोगो की जाने जा रही है।
पार्षद सतवीर सिंह धनोआ ने कहा कि थाना कंप्लेक्स में एक बार भी फोगिंग नहीं हुई है। मेयर कुलवंत सिंह ने कहा कि फागिंग के लिए दो मशीन है। दो ली गई और दो ओर ली जाएगी। कुल 4 बार होने वाली फागिंग को 6 मशीन से अब 12 बार कर दिया गया है। इससे पहले 2 सितंबर को खरड़ निवासी कमलदीप गुप्ता 34 की फोर्टिस अस्पताल में,12 सितंबर को फेज 5 के श्याम लाल की और फतेहगढ़ साहिब के एक अन्य मरीज़ की मैक्स अस्पताल में मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन डा रंजीत कौर गुरु ने बताया कि बीते 3 महीनो में इस रोग से ग्रस्त मरीज़ो के जिले में 700 और मोहाली शहर में 347 केस सामने आ चुके है। इसके ईलावा गत दिन पीजीआई में जीरकपुर का एक 40 वर्षीय पुरष मरीज़ दाखिल हुआ है।

The fourth death from dengue in Mohali


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

पंजाब से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope