1 of 3

J&K में दो आतंकी हमले,6 आतंकी ढेर,2 आर्मी ऑफिसर, 5जवान शहीद

जम्मू।जम्मू में मंगलवार को एक सैन्य शिविर के नजदीक भारी हथियारों से लैस आत्मघाती हमलावरों ने हमला कर दिया, जिसके बाद भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में 2 आर्मी ऑफिसर और 5 जवान शहीद हो गए, 3 हमलावरों को मार गिराया गया,चौथा कहीं छिपा हो सकता है।।

सेना ने अपने बयान में बताया, मंगलवार की सुबह, भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने पुलिस की यूनिफॉर्म में आर्मी यूनिट पर हमला किया। यह आर्मी यूनिट नगरोटा कॉर्प्स हेडक्वॉर्टर से तीन किलोमीटर की दूरी पर है। आतंकवादी फायरिंग करते हुए और ग्रेनेड फेंकते हुए ऑफिसर्स मेस कॉम्प्लेक्स में दाखिल हो गए। शुरुआती जबावी कार्रवाई में, एक अफसर और तीन जवान शहीद हो गए। इसके बाद आतंकवादी दो इमारतों में दाखिल हो गए, जहां अफसर अपने परिवार के साथ मौजूद थे। ऐसे में बंधक संकट जैसी स्थिति पैदा हो गई। त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया। इनमें 12 सैनिक, दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल थे। हालांकि, इस रेस्क्यू के दौरान एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए। तीन आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं और पूरे इलाके की तलाशी के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

जम्मू एवं कश्मीर में ही पाकिस्तान से सटी अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक हुए एक और आतंकवादी हमले में तीन अन्य आतंकवादी मारे गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक गोला बारूद डिपो में आग लगने से बीएसएफ के छह अन्य जवान घायल हो गए।

इससे पूर्व की खबर...
पुलिस अधिकारी ने बताया घायल जवानों में डीआईजी बी. एस. कसाना और विशेष ऑपरेशंस समूह के महानिरीक्षक सरबजीत सिंह भी शामिल हैं। सरबजीत को पास ही के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और उनकी हालत गंभीर है। यह मुठभेड़ जम्मू से लगभग 40 किलोमीटर दूर सांबा जिले में हुई।



खास खबर Exclusive : लुटेरे की इस गैंग के शातिर तरीके से अफसर भी खा गए धोखा
और पढ़े...

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Double terrorist attack in J&K, 6 attackers killed, 3 soldiers also martyr including one JCO
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope