1 of 1

राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष करेगा एम्बुलेंस सेवाओं की मॉनीटरिंग

State control panel will monitor ambulance services - News in Hindi

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ के निर्देश पर प्रदेश में संचालित जीवनवाहिनी- ‘डायल एन एम्बुलेंस सेवा’ की मॉनीटरिंग को और अधिक सुदृढ़ करने एवं प्राप्त शिकायतों के त्वरित निवारण के लिए राज्य स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। एम्बुलेंस सेवा में देरी होने या प्राप्त नहीं होने पर नियंत्रण कक्ष के फोन नं 8764835255, 8764835255 पर शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है।

जीवनवाहिनी के बेड़े में शामिल 630 आपातकालीन 108-एम्बुलेंस, 588 जननी एक्सप्रेस एवं सीएचसी स्तर के राजकीय चिकित्सालयों में उपलब्ध लगभग 200 बेस एम्बुलेंस सहित कुल 1418 एम्बुलेंस आपातकालीन सेवाएं उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने बताया कि टोल फ्री नंबर 108 या 104 डायल कर इमरजेंसी 108 एम्बुलेंस सेवा, 104 जननी एक्सप्रेस एम्बुलेंस, चिकित्सकीय परामर्श एवं सामान्य चिकित्सकीय स्थिति में बेस एम्बुलेंस की सेवाएं ली जा सकती हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक नवीन जैन ने बताया कि राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष में दो आयुष चिकित्सकों को तैनात कर शिकायत प्राप्त होने पर उसके त्वरित निवारण की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि बेस एम्बुलेंस के अलावा अन्य सभी सेवाएं निशुल्क उपलब्ध हैं। सामान्य स्थिति में वृद्धजनों, महिलाओं इत्यादि को चिकित्सा कार्य के लिए लाने-ले जाने के लिए बेस एम्बुलेंस की सुविधा निर्धारित दरों पर उपलब्ध कराई जा रही है।


State control panel will monitor ambulance services


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

धौलपुर- आदर्श नगर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में शराब के नशे में आया शिक्षकधौलपुर- बच्चों और ग्रामीणों ने मचाया हंगामाधौलपुर- बच्चों का आरोप- रोजाना करता है मारपीट, देता है गालियां, स्कूल में शराब पार्टी करता हैधौलपुर- प्रधानाचार्य ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को किया शांतधौलपुर- दो घंटे तक चला हंगामाकोटा - शिक्षा नगरी में बुधवार शाम एक और कोचिंग छात्र ने आत्महत्या कर लीकोटा - आकाश कोचिंग क्लासेज से कर रहा था मेडिकल की तैयारी कोटा - छत्तीसगढ़ निवासी अभिषेक साहु ने गेपरनाथ में जाकर पहाड़ी से लगाई छलांगकोटा के जेके लोन अस्पताल से चोरी हुआ तीन दिन का बच्चा, सीसीटीवी में कैद हुई महिला की करतूत, परिजनों ने अस्पताल में जमकर किया हंगामा, अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का लगाया आरोपकरौली- आतंकवादी हमले में शहीद परमार सिंह की पत्नी को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 19 लाख रुपए का दिया चेक, क्षेत्रीय विधायक राजकुमारी जाटव व एसडीएम रामअवतार शर्मा ने सैनिक की पत्नी को चेक देकर बंधाया ढांढस, अरुणाचल प्रदेश में सैनिक के पद पर कार्यरत था परमार सिंह, हिंडौन के नरसिंहपुर गांव का निवासी था शहीदउदयपुर से मानव तस्करी कर गुजरात ले जा रहे थे 16 बच्चे, फलासिया थाना पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 2 तस्कर गिरफ्तार, सभी बच्चों को मुक्त करायाकरौली- जिला कलक्टर के आदेशों की चिकित्सा विभाग कर रहा है अवहेलना, बढ़ती मौसमी बीमारियों के बावजूद शहर में नहीं हो रही फॉगिंग, अस्पताल में एक बेड पर तीन से चार मरीजएसीबी भरतपुर के एसपी डॉ. रामदेव सिंह ने दी नदबई बीसीएमएचओ को धमकी!, ऑडियो वायरल, एसपी बोल- ऑडियो मेरा पर धमकी नहीं दीउत्तर भारत के प्रसिद्ध आस्था धाम करौली स्थित कैलादेवी में शारदीय नवरात्र मेले की तैयारियां शुरू, एक अक्टूबर से शुरू होगा शारदीय नवरात्र मेला, एसडीएम राजेन्द्र गोयल ने अधिकारियों को दिए बिजली, पानी व सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के निर्देश