1 of 1

पांच दिन में सभी आफिसों में कैशलैस सिस्टम शुरू करें अधिकारी

Start Cashless systems officer in the office buildings in five days - News in Hindi

सोनीपत। उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जिला के सभी सरकारी कार्यालयों में पांच दिन के अन्दर कैशलैस सिस्टम शुरू किया जाए। इसके लिए विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक ट्रांजेक्शन सिस्टम और स्वैप मशीनें जल्द से जल्द सिस्टम में लाई जाए। श्री पांडुरंग मंगलवार को मिनी सचिवालय के तृतीय तल स्थित कान्फ्रेंस हॉल में अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आम जनता को कैशलैस सिस्टम से जोडऩे के लिए एसडीएम कार्यालयों के ई-दिशा केन्द्र, तहसील कार्यालय, नगर निगम, नगर पालिका, बिजली निगम व मंडियों के सभी लेन देन को इस सिस्टम से जोडा जाएगा। इसके अलावा जन स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य जितने भी कार्यालय है उन सभी में यह सुविधाएं प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी इस अभियान को युद्ध स्तर पर शुरू करेंगे। इसके लिए जिला के सभी अधिकारियों की ट्रेनिंग भी करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालय या तो कैशलैस सिस्टम से पेमेंट स्वीकार करें या फिर डीडी स्वीकार करें।
पांडुरंग ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार भी कैशलैस सिस्टम को लेकर गम्भीर है और सभी लोगों को ई-ट्रांजेक्शन और मोबाइल बैंकिंग को लेकर प्रत्येक व्यक्ति तक यह अभियान पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी पहले खुद अपने कर्मचारियों व अपने विभाग से जुडे हुए लोगों इस योजना से जोडे। मीटिंग में अतिरिक्त उपायुक्त शिवप्रसाद शर्मा , एसडीएम निशांत यादव, एसडीएम गोहाना अजय कुमार, एसडीएम गन्नौर डॉ० निर्मल नागर, एसडीएम खरखौदा राजीव अहलावत, नगर निगम कमीशनर विरेन्द्र सिंह हुड्डा, आरटीए सुशील कुमार, डीआरओ सुरेश कुमार, डीएसपी प्रदीप कुमार, बिजली निगम के एसई एस एन शर्मा, पीएनबी से राजेश शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

बाबा बनकर दरिंदा लूटता रहा बेटियों की आबरू , महीनों बाद खुला राज

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Start Cashless systems officer in the office buildings in five days
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

हरियाणा से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope