1 of 1

जिले में स्टैंडर्ड ट्यूर पैकेज शीघ्र बनवाया जायेगा

Standard Tur package will be made soon in the district - News in Hindi

भरतपुर। जिला कलक्टर एल एन सोनी ने कहा कि जिले में पर्यटन की भरपूर सम्भावना हैं इसलिए पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिले में स्टैंडर्ड ट्यूर पैकेज शीघ्र बनवाया जायेगा।

सोनी ने मंगलवार को कलेक्टेट सभागार मे पर्यटन विकास समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि जिले में एतिहासिक किले, महल एवं स्मारकों के फोटो पर्यटन विभाग की बेवसाइट पर अपलोड की जायेंगी जिससे देशी-विदेशी पर्यटकों को जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि ट्यूर पैकेज के अन्तर्गत पर्यटन स्थलों का पूरे दिन एवं आधे दिन के अनुसार समावेश किया जायेगा।

पर्यटन के क्षेत्र में विकास करने के लिए स्थानीय स्तर पर आमजन द्वारा सकारात्मक प्रयास किये जाने चाहिये। आगामी दिनों में आयोजित किये जाने वाले बृज फेस्टिवल के दौरान कलाकारों की लिस्ट लेकर उनका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिये जिससे पर्यटक आकर्षित हो सके । इस संबंध में पर्यटन विभाग के अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने एतिहासिक खानवा के लिए नरेगा के तहत सडक मार्ग बनवाने के भी निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने बैठक में शहर में स्थित 12 गेटों की मरम्मत एवं रखरखाव के बारे में , सुजानगंगा नहर की साफ-सफाई के बारे में एवं डीग किले की मरम्मत के बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों से विस्तारपूर्वक चर्चा कर सुनिश्चित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि डीग किले में गेट के पास नगर पालिका द्वारा शौचालय का निर्माण करवाया जायेगा। बैठक में घना निदेशक बीजो जॉय, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर दिनेश कुमार जांगिड, नगर निगम आयुक्त लक्ष्मीकांत बालौत सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Standard Tur package will be made soon in the district
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
loading...
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# जयपुर - राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह में राज्यमंत्री अजय सिंह किलक व बाबूलाल वर्मा का प्रमोशन कर कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई # जयपुर - विस्तार के तहत निम्बाहेड़ा से विधायक श्रीचंद कृपलानी और अलवर के बहरोड़ से विधायक डॉ. जसवंत यादव को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई # जयपुर - राज्यमंत्री के रूप में सीकर के खंडेला से विधायक बंशीधर बाजिया, जोधपुर के भोपालगढ़ से विधायक कमसा मेघवाल, बांसवाड़ा से विधायक धनसिंह रावत, डूंगरपुर के चौरासी से विधायक सुशील कटारा को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई # उदयपुर। एमजी कॉलेज शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हुआ विरोध। गृहमंत्री को पहुंचना था कार्यक्रम में लेकिन, नहीं पहुंचे। अपने माता-पिता की मौजूदगी में कार्यकारणी लेना चाहती थी शपथ लेकिन, कॉलेज प्रशासन ने नहीं दी थी अनुमति। कार्यक्रम के बाद विरोध करती छात्राएं निकलीं कॉलेज से बाहर। महापौर चंदर सिंह कोठारी की गाड़ी के आगे भी खड़ी हुईं छात्राएं। महापौर के समक्ष जताया विरोध। महापौर कोठारी पैदल निकल पड़े कॉलेज से। अध्यक्ष डिम्पल भावसार सहित पूरी कार्यकारिणी ने नहीं ली शपथ। अब तक 3 बार टल चुका है छात्रसंघ कार्यलय का उद्घाटन।