• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 10

मोबाइल वर्ल्ड की खबरें, जो साल 2016 में बनी सुर्खियां

साल 2016 में वैसे तो आपने टेक्नोलॉजी जगत की कई खबरें देखी सुनी और पढ़ी होंगी, लेकिन हम आपका ध्यान कुछ ऐसी सुर्खियों पर ले जाना चाहते है जिनकी चौतरफा चर्चा हुई। चलिए शुरूआत करते हैं..
रिलांयस जियो
सबसे पहले बात रिलांयस जियो की...मुकेश अंबानी की रिलांयस जियो ने मोबाइल वर्ल्ड में 4G के साथ मजबूत और दमदार कदम रखा। आलम ये था कि इसका 4G सिम पाने के लिए रिलांयस आउटलेट पर पिछले दिनों लोगों ने घंटों लाइन में लगकर इस सिम को हासिल किया। रिलांयस जियो लोगों को फ्री वॉयस कालिंग और फ्री इंटरनेट का तोहफा दिया, जिसका लोग मार्च 2017 तक लुत्फ उठा सकते हैं।

फिलहाल जियो फ्री है, लेकिन मार्च के बाद इसके टैरिफ शुरू होंगे और तब इसके प्लान की शुरुआत 149 रुपये से है। रिलायंस जियो 149 रुपये वाला प्रीपेड प्लान इसमें यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा लोकल, एसटीडी और रोमिंग सभी नेटवर्क पर पूरी तरह से फ्री है। इसमें 300GB डेटा मिलेगा और रात 2 बजे से 5 बजे तक अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। 100 लोकल और नेशनल एसएमएस मिलेंगे। जियो ने सस्ते 4G सपोर्ट वाले मोबाइल फोन भी लांच किए है।

लेकिन जियो में कुछ कमियां भी
जियो के लिए सबसे बड़ी मुश्किल की बात यह है कि फिलहाल देश भर में इसके नेटवर्क की स्थिति उतनी बेहतर नहीं है, जितनी दूसरी टेलीकॉम कंपनियों की। इंटरनेट की बात करें तो कई जगहों पर जियो पूरी तरह फेल दिखता है,सोशल मीडिया खंगालें तो उनके दावों की पोल खुलती दिखती है।








ताजमहल पर क्यों पसरा है सन्नाटा, जानिए आप भी

यह भी पढ़े

Web Title-some popular news of technology world in 2016
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:

गैजेट्स

स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved