• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Punjab election 2017- क्या इस बार भी बागी बनेंगे कांग्रेस की हार का कारण...

नरेंद्र शर्मा।
अमृतसर। व्यक्ति जिस चीज़ से अधिक डरता है , अगले ही पल उसका सामना उस चीज से हो जाता है। कांग्रेस का भी कुछ ऐसा ही हाल हो रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में बागियों के हाथों पराजित कांग्रेस अपने कदम बहुत फूंक-फूंक कर रख रही थी। वह इस बात को लेकर भी भयभीत है कि बागी कहीं इस बार भी उसका खेल न बिगाड़ दें। मगर उसके सभी प्रयास धरे के धरे रह गए है। क्योंकि कांग्रेस जिससे डर रही है वहीं हो रहा है। पार्टी द्धारा जारी सूची में दर्ज कई प्रत्याशियों के विरुद्ध उन्हीं के समर्थक नेताओं ने बगावत के झंडे बुलंद कर दिए हैं। कांग्रेस हाईकमान प्रत्याशियों के चयन में अत्याधिक सतर्कता बरत रहा है।

पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बगावत से बचने के लिए उन कांग्रेंसियों के साथ पहले ही मुलाकात कर ली थी जिन्हें टिकट नहीं दिया जा रहा था। पार्टी अध्यक्ष ने उन्हें समझा दिया था की सरकार आने पर उन्हें कही और समायोजित किया जाएगा। अत: वह पार्टी द्धारा अधिकृत उम्मीदवार का समर्थन करें। पार्टी ने उन सीटों पर प्रत्यशियों का चयन फिलहाल रोक दिया था जहां उन्हें बगावत की आशंका थी। परन्तु इसके बाद भी कई विधानसभा क्षेत्रों में बगावत की आग सुलगने लगी है।

बटाला के विधायक अश्वनी सेखड़ी के विरुद्ध उनके सगे भाई इन्दर सेखड़ी ने ही बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है। उनके साथ सेखड़ी के खासमखास रहे उन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भी बगावत का झंडा उठा लिया है जो सेखड़ी की सफलता के सूत्र रहे हैं। इन्दर सेखड़ी और उसके समर्थकों ने हाईकमान को स्पष्ट चुनौती दे दी है की अगर बटाला से उम्मीदवार बदलने पर विचार न किया गया तो वह आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगे।

[@ अदिति बनीं मिस कोहिनूर-ए-ताज, SEE PIC ]

यह भी पढ़े

Web Title-So this time also rebel will be cause of defeat for congress...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, hindi news punjab, punjab election, punjab election 2017, punjab congress, captain amrinder singh, rahul gandhi, sonia gandhi, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved