1 of 1

जसवंत थड़े पर गूंजी सिख संतों की संगीतमय वाणी

Singh Sikh saints musical voice rang on Thde - News in Hindi

जोधपुर । मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट और जयपुर विरासत फाउंडेशन की साझा मेजबानी में चल रहे पांच दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल फोक फेस्टिवल (रिफ) का आज अंतिम दिन है। महोत्सव के आज अंतिम दिन रात को एक ही मंच पर देशी-विदेशी लोक संस्कृति का जीवंत प्रदर्शन होगा।
मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट के निदेशक करणीसिंह जसोल तथा रीफ के निदेशक दिव्य भाटिया ने बताया कि पांच दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल फोक फेस्टिवल (रिफ) के अंतिम दिन जसवंतथड़ा पर जसलीन कौर मोंगा गुरमत ने संगीत पेश किया। उन्होंने सिख संतों की वाणी को अपनी सुरमयी आवाज में पेश किया। शरद पूर्णिमा की चांदनी में शहर के सबसे ऊंचे जलसा स्थल मेहरानगढ़ की जनाना ड्योढ़ी में देशी-विदेशी लोक कलाकारों की ये महफिल रात तक जारी रहेगी। इस बार यूनान के देहाती लोक संगीत के साथ ब्राजील के सांबा रेगे का लाइव कंसर्ट होगा। महोत्सव में ढाई सौ से अधिक देशी-विदेशी लोक कलाकार एक ही मंच पर लोक संस्कृति को जीवंत करेंगे।

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Singh Sikh saints musical voice rang on Thde
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
loading...
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# जयपुर - मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने पूर्व परिवहन मंत्री रोहिताश्व शर्मा को राजस्थान स्तर पर विभिन्न अंतरराज्यीय जल वितरण सम्बन्धित समस्याओं की समीक्षा करने के लिए गठित सेल का अध्यक्ष मनोनीत किया है # जयपुर - शर्मा 3 बार विधायक रह चुके हैं # जयपुर - अंतरराज्यीय जल विवादों के चलते इस नियुक्ति को महत्वपूर्ण माना जा रहा है # चूरू - सरदारशहर के गांव हरियासर के पास भीषण सडक़ हादसे में 8 लोगों की मौत # चूरू - दो कारों में हुई भिड़ंत, मृतकों में महिला और बच्चे भी शामिल # चूरू - चकनाचूर हुईं दोनों गाडिय़ां, पुलिस ने गाडिय़ों से निकाले शव # झुंझुनूं। 11 हजार की विधुत लाईन टूटने से हुआ बड़ा हादसा। बाईक सवार पिता पुत्री की झुलसने से मौके पर हुई मौत। इंडाली के पास हाजमपुरा गांव के रस्ते की है घटना। # करौली। हिण्डौन उपखण्ड के श्री महावीर जी दिगम्बर जैन संस्कृत महाविद्यालय में आज होगा प्रतिमा का अनावरण। मुख्य अतिथि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल , संस्थापिका कमला बाई की प्रतिमा का करेंगे अनावरण। मंत्री अरुण चतुर्वेदी होंगे शामिल । # जयपुर। मौसम विभाग ने कहा अभी तापमान में ज्यादा नहीं होगा बदलाव। # झुंझुनूं। नाबालिग लडक़ी के अपहरण के मामले में दो युवक गिरफ्तार