1 of 1

शैमरॉक स्कूल के 32 छात्रों ने एनडीए में सफलता हासिल की

Shamrock 32 students of the school, the NDA victory - News in Hindi

मोहाली । एक ओर जहां देश की सेवा व रक्षा के लिए फौज में आफिसरों की बड़े स्तर पर कमी महसूस हो रही है वहीं मोहाली का शैमरॉक सीनियर सैकेंडरी स्कूल बड़े स्तर पर फौजी आफिसर तैयार कर रहा है। गत चार वर्षों में शैमरॉक सीनियर सैकेंडरी स्कूल व महाराजा रणजीत सिंह अकादमी एक साथ प्रयास करके देश को 61 एनडीए व 32 यूपीएसई के माध्यम से आफिसर मिले।

इस वर्ष भी इस गठजोड़ से 32 छात्र एनडीए में सफल रहे, जो हमारे लिए गर्व की बात है। उक्त बातें शैमरॉक सीनियर सैकेंडरी स्कूल के डायरेक्टर एजुकेशन एयर कमांडर (रिटा) एस के शर्मा द्वारा कैंपस में आयोजित एक प्रैस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। इस अवसर पर महाराजा रणजीत सिंह अकादमी के डायरेक्टर मेजर जरनल (रिटा) बलजीत सिंह ग्रेवाल ने बताया कि पूरे भारत से लगभग चार लाख प्रत्याशियों ने एनडीए के लिए यह परीक्षा दी थी, जिनमें से सिर्फ 300 प्रत्याशियों ने ही सफलता हासिल की।

राष्ट्रीय स्तर पर सफलता हासिल करने वाले 300 प्रत्याशियों में शैमरॉक स्कूल के ही सिर्फ 32 छात्र हैं। उन्होंने आगे कहा कि बेशक देश के हर प्रांत में सैनिक स्कूल व प्राईवेट संस्थाएं बड़े स्तर पर एनडीए की तैयारी करवाते हैं परंतु अभी तक किसी भी संस्था के इतने छात्र सफल नहीं हुए, जो एक रिकार्ड है। मेजर जरनल ग्रेवाल ने इस कामयाबी का क्रेडिट शैमरॉक सीनियर सैकेंडरी स्कूल व महाराजा रणजीत सिंह अकादमी को देते हुए बताया कि पंजाबियों की दिन प्रति दिन फौज में कम हो रही नफरी को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अप्रैल 2011 में इस अकादमी की शुरुआत की थी।

बेटी की शादी में पहुंचे आमिर खान, परिवार ने नहीं लिया जोडा, तस्वीरें

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Shamrock 32 students of the school, the NDA victory
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

पंजाब से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope