1 of 1

शौचालय निर्माण में सहरिया परिवारों ने दिखाई तत्परता

Sahariya families show readiness for sanitation - News in Hindi

बारां। अधिकारियों की ओर से लगातार किए जा रहे प्रयासों के चलते स्वच्छ भारत मिशन के तहत अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। शाहाबाद के शुभघरा एवं खुशालपुरा गांव में शौचालय निर्माण के लिए समझाइश को गए अधिकारियों के सामने ही ग्रामीणों ने रुचि दिखाते हुए गड्ढे खोदने का कार्य शुरू कर दिया। खास बात यह है कि दोनों ही गांव शत प्रतिशत सहरिया आबादी के गांव हैं।
एडीएम शाहाबाद रामप्रसाद मीणा ने बताया कि जिले को ओडीएफ करने के लक्ष्य को लेकर अधिकारी लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को शुभघरा एवं खुशालपुरा गांव में अधिकारियों का दल शौचालय निर्माण के लिए ग्रामीणों को प्रेरित करने गया। इसका असर यह हुआ कि पिछड़े माने जाने वाले सहरियाओं ने शौचालय निर्माण के प्रति उत्साह दिखाते हुए अधिकारियों के सामने ही शौचालय के लिए गड्ढे खोदने शुरू कर दिए। अधिकारियों ने ग्रामीणों का उत्साहवद्र्धन किया एवं शौचालय निर्माण के लिए दी जा रही सरकारी सहायता के बारे में बताया। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी दीनानाथ बबल, विकास अधिकारी सुधीर पाठक, तहसीलदार एवं शुभघरा राजकीय विद्यालय के प्राचार्य सहित अन्य अधिकारी एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Sahariya families show readiness for sanitation


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

बांसवाड़ा - उज्जैन के पास थाना नरवर अंतर्गत देवास रोड पर ट्रक-पिकअप हादसें में मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख की सहायता देने की घोषणाबांसवाड़ा - उज्जैन के पास थाना नरवर अंतर्गत देवास रोड पर ट्रक-पिकअप हादसें में मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख की सहायता देने की घोषणाबांसवाड़ा - उज्जैन जिला कलेक्टर ने की घोषणाबांसवाड़ा - उरी आतंकी हमले के विरोध में लोगों ने पाक का झंडा और नवाज शरीफ का पुलता फूंका, रैली निकाली, प्रदर्शन कियाकोटा - कृषि विश्वविद्यालय में पहला दीक्षांत समारोह मनाया गया, राज्यपाल कल्याण सिंह ने विश्वविद्यालय के 178 विद्यार्थियों को सम्मानित किया, वहीं 5 सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल से भी नवाजा जयपुर- प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम पं. दीनदयाल उपाध्याय को दी गई श्रद्धांजलि।जोधपुर। बाल सुधार गृह से भागे सात बाल अपचारी, पुलिस ने पांच को पकड़ा।भरतपुर। सुजानगंगा में तैरता मिला शव, पुलिस को आत्महत्या का शक।अजमेर- देश में पहली बार अजमेर रेलवे स्टेशन पर लगेंगे फेस डिटेक्शन कैमरा।जयपुर- प्रथम वैश्विक एग्रोटेक मीट नौ नवंबर से जयपुर में। करौली। ब्राह्मण समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह आज। मुख्य अतिथि होंगे देवस्थान विभाग के अध्यक्ष एस डी शर्मा ।