1 of 1

सुलह का सर्वोच्च विकास मेरी प्राथमिकता: जगजीवन

Reconciliation of the highest development priority: jagajeevan - News in Hindi

पालमपुर(कांगड़ा) मुख्य संसदीय सचिव सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य जगजीवन पाल ने सोमवार को सुलह हलके के अतंर्गत ग्राम पंचायत भवारना के भडगवार में 18 लाख से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन की आधारशिला रखी। श्री पाल ने कहा कि भडगवार गांव में निर्मित किये जा रहे सामुदायिक भवन के लिए 8 लाख रुपये पहली किस्त के रूप में जारी कर दिये गये हैं और शेष राशी को भी शीघ्र उपलब्ध करवा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सामुदायिक भवन के बनने से गांव के लोगों को सामाजिक एवं अन्य समारोह इत्यादि के आयोजन में लाभ होगा। सीपीएस ने कहा कि सुलह हलके का विकास की उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है और लोगों की मांग के अनुरूप मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि सुलह हलके में पेयजल के सुधार के लिए 38 करोड़ रुपये की लागत से महत्वकांक्षी ठम्बू पेयजल योजना का निर्माण किया जा रहा है जिससे सुलह हलके की 36 पंचायतों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा।
उन्होंने कहा कि एससीसीपी योजना में 1 करोड़ 97 लाख से भवारना, रमेहड़ और बारी पंचायतों तथा इसी योजना में 2 करोड़ 28 लाख से मनसिंबल, गरला बोदा और सिहोल पंचायतों के लिय पेयजल योजना का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं में ट्यूबवेल के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा और प्रत्येक घर को प्रचूर मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 36 हजार से 2 लाख लीटर क्षमता के लगभग 12 ओवर हैड टैंक भी निर्मित किये जा रहे हैं।
कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष अरूण राणा, स्थानीय ग्राम पंचायत की प्रधान रीना धीमान, राजीव कुमार, रजिंद्र कुमार, बीडीओ भवारना कमल देव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
साली के प्यार के लिए पत्नी की कर दी हत्या...जानें फिर क्या हुआ ?

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Reconciliation of the highest development priority: jagajeevan
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

हिमाचल प्रदेश से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope