1 of 1

राजस्थान संपर्क देश का अभिनव पोर्टल: संसदीय सचिव

rajasthan sampark innovative portal Rajasthan - News in Hindi

श्रीगंगानगर। संसदीय सचिव भैराराम ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा आमजन की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर करना है। उन्होंने कहा कि राजस्थान संपर्क पोर्टल एक ऐसी अभिनव शुरूआत है,जिसकी देश भर में सराहना की गयी है। संसदीय सचिव जिला परिषद सभाकक्ष में आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्रा वसुन्धरा राजे की मंशा के अनुरूप इस पोर्टल के माध्यम से आम आदमी को राहत प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल पर प्रकरण दर्ज होने के पश्चात निस्तारण के बाद ही हटाया जा सकता है। निस्तारण होने तक प्रकरण की विभिन्न स्तरों पर समीक्षा होती रहेगी।
जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने बताया कि जिले में अब तक 53 हजार 676 प्रकरण संपर्क पोर्टल पर दर्ज किये गये, जिनमेंसे अब तक 51 हजार 563 प्रकरणों का निस्पादन किया गया है,जो 96 प्रतिशत है। इनमें से 19 हजार 873 नागरिकों को राहत दी गयी है। वर्तमान में 2113 प्रकरण शेष है तथा 138 प्रकरण राज्य स्तर से संबंधित है। उन्होंने बताया कि 60 दिन से अधिक कृषि, मार्केटिंग बोर्ड, आयुर्वेद तथा सहकारी के दो-दो प्रकरण, खाद्य सुरक्षा का एक, वन के तीन, स्थानीय निकाय के 32, पेयजल के 6, चिकित्सा के 4, राजस्व के 49, ग्रामीण विकास के 87 तथा सिंचाई विभाग के 156 प्रकरण लम्बित है। जिला कलक्टर ने कहा कि जो अधिकारी बैठक में नही आये है, उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किये जाये। बैठक में सादुलशहर विधायक गुरजन्ट सिंह बराड़, अनूपगढ़ विधायक शिमला देवी, रायसिंहनगर विधायक सोना देवी, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


खास ख़बर Exclusive: सदियों पुरानी सोहराय को बचाने का बीड़ा उठाया महिलाओं ने See photos

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:rajasthan sampark innovative portal Rajasthan
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# चूरू - शहर के रतनगढ़ स्टैंड पर दर्दनाक हादसा # चूरू - ट्रक की चपेट में आने से एक की मौत # चूरू - ट्रक का पहिया चेहरा के ऊपर से निकल जाने से चेहरा क्षत-विक्षत # चूरू - नहीं हो सकी शिनाख्त # धौलपुर - सैंपऊ थाना क्षेत्र के दौनारी गांव में विवाहिता ने फंदा लगाकर की आत्महत्या # धौलपुर - पुलिस पहुंची मौके पर, शव को लिया कब्जे में # जालोर - भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने देवड़ा पटवारी व ग्राम प्रतिहारी को पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा # जालोर - यह राशि म्यूटेशन स्वीकृत करवाने की एवज में ली गई थी। # बीकानेर। रेलवे के जीएम अनिल कुमार सिंघल का बीकानेर दौरा आज, स्टेशन चमकाने में जुटे अधिकारी, जीएम के दौरे से बीकानेर को हैं कई उम्मीदें # बीकानेर। जिले के पूगल रोड पर बिजली के पोल से टकरा बोलेरो पलटी, टला बड़ा हादसा, पलसाणा निवासी दो लोग घायल # करौली। लोकायुक्त सज्जन सिंह कोठारी आज आएंगे हिण्डौन सिटी। कांता मेमोरियल स्कूल में बच्चों को पुस्तक, जर्सी व कपड़े करेंगे वितरित। बाबा रामदेव के निजी सचिव अजय आर्य करेंगे कार्यक्रम की अध्यक्षता। जिला कलक्टर मनोज कुमार शर्मा होंगे अतिथि। # झुंझुनूं। मुकुंदगढ़ एक्सिस बैंक से गायब हुए छह लाख रुपए, दो-दो हजार रुपए की तीन गड्डियां हुईं गायब, सात दिन से बैंक प्रबंधन अपने स्तर पर खोज रहा था, अब पुलिस में दर्ज कराया मामला, बैंक में कैश काउंटर पर नहीं है सीसीटीवी कैमरा, वित्त मंत्रालय के निर्देशों के बाद भी बड़ी लापरवाही