1 of 3

कांग्रेस-सपा गठबंधन का ऐलान जल्द

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक तरफ अपनी ही पार्टी में मचे घमासान में फंसे हुए हैं, तो दूसरी तरफ वह चुनावों पर भी नजरें लगाए हुए हैं। पार्टी में घमासान के चलते चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन की औपचारिक घोषणा अभी भले न हुई हो, लेकिन दोनों पार्टियों ने मंगलवार को संकेत दिए कि इस सप्ताह के अंत तक दोनों पार्टियां संयुक्त चुनाव प्रचार शुरू कर सकती हैं। इसमें अखिलेश यादव और डिंपल यादव के साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी। बताया जा रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का ऐलान प्रियंका गांधी की मौजूदगी में किया जाएगा जो इस बात का भी इशारा है कि इस बार प्रियंका यूपी चुनाव में काफी सक्रिय रहने वाली हैं।

अखिलेश खेमे के बड़े नेता जैसे रामगोपाल यादव पार्टी में मचे बवाल और चुनाव चिह्न को लेकर चुनाव आयोग में चल रहे मसले पर ध्यान केंद्रित किए हुए हैं, तो दूसरी तरफ अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ सीटों के फैसलों पर विचार-विमर्श में लगे हुए हैं। सीटों के बंटवारे को लेकर अखिलेश राहुल और प्रियंका गांधी से सीधे संपर्क में भी हैं। राहुल गांधी के छुट्टी से लौटने के साथ ही इस गठबंधन की खबरों में तेजी आई गई है।

सूत्रों के मुताबिक, शुरूआत में कांग्रेस ने 140 और रालोद ने 50 सीटों की मांग रखी थी, लेकिन पर्दे के पीछे चल रही बातचीत के अनुसार दोनों पार्टियां कुछ सीटें कम करने को तैयार हुई हैं। अभी तक कोई आखिरी मुहर नहीं लगी है, लेकिन माना जा रहा है कि सपा 300, कांग्रेस 78-80 और बाकी सीटें रालोद को दी जाएंगी।

[@ सैंकड़ों सालों से सीना ताने खड़ा है सोनार]

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Rahul Akhilesh set to kick off joint SP-Cong campaign
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope