1 of 2

फरार आतंकी हरमिंदर मिंटू पकड में आया,कश्मीर सिंह व अन्य की तलाश

Punjab jailbreak: KLF chief Harminder Mintoo arrested from delhi railway station - News in Hindi

नई दिल्ली/चंडीगढ। पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पंजाब की नाभा जेल से रविवार को फरार हुए खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू को एक संयुक्त अभियान के तहत सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। विशेष प्रकोष्ठ के शीर्ष अधिकारियों के मुताबिक, मिंटू को दिल्ली में एक रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया।

विशेष प्रकोष्ठ के एक शीर्ष अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया, उसने सुभाष नगर में अपने एक रिश्तेदार से संपर्क किया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके फोन कॉल से उसे गिरफ्तार करने में मदद मिली। यह गिरफ्तारी रविवार को पंजाब की अतिसुरक्षित नाभा जेल से दो आतंकवादियों और चार गैंगस्टर्स के फरार होने के 24 घंटे के भीतर हुई है। हथियार बंद लोगों ने जेल पर हमला कर कैदियों को फरार होने में मदद की थी।

हरमिंदर ने दाढी ट्रिम कर ली...

पुलिस के मुताबिक जेल से फरार होने के बाद सभी कैदी चार कारों से भागे। हरमिंदर एक फॉर्च्यूनर कार में जेल से पहले कैथल आया। कैथल में उसने खुद की पहचान छिपाने के लिए अपनी दाढी ट्रिम कर ली। कैथल से वह जीप में सवार होकर अपने साथी कश्मीर सिंह के साथ कुरूक्षेत्र पहुंचा और कुरूक्षेत्र से बस से पानीपत गया। फिर वह पानीपत से बस से दिल्ली पहुंचा। दिल्ली में कश्मीर सिंह अलग चला गया। कश्मीर सिंह व अन्य की तलाश जारी है।

पनवेल जाने का टिकट लिया...

पुलिस के मुताबिक हरमिंदर ने निजामुद्दीन स्टेशन से मुंबई के पनवेल जाने का टिकट भी लिया। वहां से वह गोवा जाने की तैयारी में था और गोवा से विदेश भागने की फिराक में था। हरमिंदर 18 साल गोवा में रह चुका है, इसलिए वहां उसके कई जानकार हैं। उल्लेखनीय है कि पंजाब की नाभा जेल पर हमला करने वाले बंदूकधारियों में से एक को उत्तर प्रदेश के शामली में रविवार गिरफ्तार कर लिया गया।

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने बताया कि शामली में तलाशी के दौरान परमिंदर की टोयोटा फॉर्च्यूनर ग़ाडी से एक सेल्फ-लोडिंग राइफल (एसएलआर), तीन राइफल और कई अन्य हथियार बरामद किए गए। रविवार सुबह करीब 10 बंदूकधारी रविवार सुबह नाभा जेल पर हमला कर आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और पांच अन्य अपराधियों को भगा ले गए थे। इस हमले में दो पुलिसवाले घायल हो गए।

कई आतंकी वारदातों में शामिल होने के आरोपी 47 वर्षीय मिंटू को नवंबर 2014 में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। उसे 2008 में सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हुए हमले तथा 2010 में हलवाडा वायुसेना स्टेशन में विस्फोटक मिलने सहित 10 मामलों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

इसी बीच, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस मामले में पंजाब सरकार से एक रिपोर्ट मांगी गई है और उन्हें केंद्र की सहायता का आश्वासन दिया गया है।



खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह
और पढ़े...

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Punjab jailbreak: KLF chief Harminder Mintoo arrested from delhi railway station
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope