• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

जनता धर्म के नाम पर भ्रमित करने वालों को पहचानें- मुख्यमंत्री

Public should know who confuse the people in the name of religion - CM - Shimla News in Hindi

शिमला। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि देश व प्रदेश के हित में यह जरूरी है कि लोग धर्म व क्षेत्रवाद के नाम पर लोगों को भ्रमित करने वाली ताकतों को पहचानें और चुनाव में उन्हें करारी शिकस्त दें। उन्होंने प्रदेश की जनता से अपने मताधिकार का उपयोग बुद्धिमता से करने का आह्वान किया ताकि शरारती तत्वों की साजिशें कामयाब न हो सके। मुख्यमंत्री रविवार को हमीरपुर ज़िला के सुजानपुर टीहरा में सर्वहित कल्याणकारी संस्थान के 15वें वार्षिक समारोह की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर में अब तक मेडिकल कालेज आरम्भ हो चुका होता, लेकिन भूमि उपयोग के मुद्दे के कारण वन स्वीकृति मिलने में बाधा उन्पन्न हुई है। नाहन में मेडिकल कालेज को कार्यशील बना दिया गया है और नेरचौक में ईएसआईसी अस्पताल भी जल्द ही कार्य करना आरम्भ कर देगा। बिलासपुर ज़िला में एम्स का निर्माण कार्य जल्दी शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15, 550 सरकारी स्कूलों और 116 राजकीय महाविद्यालयों के माध्यम से विद्यार्थियों शिक्षा की सुविधा मिल रही है और इनसे विशेषकर छात्राएं लाभान्वित हुईं हैं। प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों तक उच्च शिक्षा संस्थान खोले गए हैं। सिरमौर ज़िला के धौलाकुंआ में आईआईएम स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने ग्राम पंचायत चमियाणा में खेल मैदान के निर्माण की घोषणा की तथा अन्य मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।
विधायक राजेन्द्र राणा ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा उनकी धर्मपत्नी प्रतिभा सिंह, जो राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण शाखा की उपाध्यक्ष भी हैं, को सम्मानित किया और उनके सामने क्षेत्र की समस्याएं भी रखीं।

मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व चार करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय डिग्री कॉलेज सुजानपुर-टीहरा का लोकार्पण किया। राजकीय डिग्री कॉलेज हमीरपुर के प्रधानाचार्य और स्टाफ ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51,000 रुपये का चैक भेंट किया।
यहां डॉक्टर नहीं, खेजड़ी भगाती है कुकर खांसी

Web Title-Public should know who confuse the people in the name of religion - CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved