1 of 1

प्रधानमंत्री के 15 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा

Prime Minister 15-Point Program Review - News in Hindi

अजमेर । राजस्थान अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जसबीर सिंह सोमवार को जिले केे दौरे पर रहे। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ अल्पसंख्यकों के विकास के लिए प्रधानमंत्री के 15 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा की। इस दौरान अल्पसख्यंक वर्ग को महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, भाषायी शिक्षण, मदरसों का आधुनिकीकरण, छात्रावृति, मौलाना आजाद फाउंडेशन, स्वरोजगार, आवास तथा साम्प्रदायिक सदभाव पर विस्तार पूर्वक चर्चा की । इससे पहले उन्हीने जनसुनवाई की ।
सिंह ने कहा कि गुरू गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव 5 जनवरी 2017 के अवसर पर विशेष कार्य करवाया जाएगा। इसके अन्तर्गत दशम गुरू के नांदेड प्रवास के समय तीर्थराज पुष्कर तथा दादूपीठ नरैना में रूकना हुआ था। नरैना में पीठाधीश के साथ धर्म एवं आध्यात्म पर विशेष वार्तालाप हुए थे। इन दो महापुरूषों के मिलन की स्मृति को चिरस्थायी बनाने के लिए नरैना में गुरूगोविंद सिंह पैनोरमा की स्थापना की जाएगी। इसके लिए भारत सरकार के कला एवं संस्कृति मंत्रालय द्वारा लगभग 1.50 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। पैनोरमा निर्माण के लिए राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण का सहयोग लिया जाएगा। पैनोरमा में गुरू गोविंद सिंह की जीवनी, राजस्थान में प्रवास, साहित्य तथा तत्कालीन कला को स्थान दिया जाएगा।

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Prime Minister 15-Point Program Review
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# बीकानेर - जिले की श्रीडूंगरगढ़ तहसील के सोनियासर की रोही स्थित एक झोपड़े में अचानक लगी आग # बीकानेर - लोगों ने अंदर सो रहे परिवार को बचाया, कुत्ता व तीन बकरियों की जलने से मौत, वृद्धा झुलसी # भरतपुर। इंडिका कार में लगी आग। पुलिस लाइन रोड पर एक चलती इंडिका कार में आग लग गयी। इस दुर्घटना में कोई जन हानि नहीं हुई लेकिन कार पूरी तरह से जल गई। # भरतपुर। अपनी मांगों को लेकर तहसीलदार, कानूनगो और पटवारी सहित सभी राजस्वकर्मी सामूहिक अवकाश पर, तहसील कार्यालय पड़ा सूना, नहीं हो रहा कामकाज, परिवादियों को हो रही परेशानी, कर्मचारियों ने तहसील कार्यालय पर किया प्रदर्शन व नारेबाजी। जिला कलक्ट्रेट का भू-अभिलेख कार्यालय भी सूना पड़ा रहा