1 of 6

खास खबर EXCLUSIVE: युवा क्षत्रपों के हाथ में राजनीति की डोर

आगरा। देश की राजनीति धीरे-धीरे युवाओं के हाथों में आ रही है। युवाओं को इंजीनियरिंग, चिकित्सा के अलावा राजनीति में भी करियर दिखाई देने लगा है। राजनीति में आने की युवाओं की यह सोच, भारतीय राजनीति को एक नई दिशा दे रही है। युवाओं का राजनीति की तरफ तेजी से रुझान बढ़ रहा है।
यही कारण है कि आगरा में समाजवादी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के दिग्गज नेता युवा नेताओं पर दांव खेल रहे हैं। राजनीति को अपना करियर बनाने वाले यह युवा भी उनके भरोसे पर खरे उतर रहे हैं। यही कारण है कि शहर में होने वाले आंदोलनों से लेकर जनता की समस्याओं को सुलझाने तक का जो भी काम इन पार्टियों की ओर से किया जा रहा है, उसमें युवाओं का बहुत बड़ा योगदान है।
हालांकि अलग-अलग राजनीतिक दलों से जुड़े इन युवा नेताओं की विचारधारा अपनी-अपनी पार्टी की विचारधारा से जुड़ी है, इसके बाद भी सभी दलों के युवा नेताओं में एक समानता दिखाई दे रही है। वह यह कि राजनीति को करियर के रूप में स्वीकार कर राजनीति को एक नई परिभाषा दी जा सके। जिससे लोगों में जिस तरह से पिछले कई सालों में राजनीति का जो स्तर गिरा है, उसे उठाया जा सके।
और पढ़े...

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:politics in the hands of young satraps
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

उत्तर प्रदेश से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# सपा ने 23 और प्रत्याशियों की घोषणा की # यूपी 100 दुनिया का पहला अर्बन-रूरल इमरजेंसी रिस्पाॅन्स सिस्टम – सीएम # राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित किये गये हस्तशिल्पी सोहित # माइक्रो फाइनेंस कंपनी के खिलाफ महिलाओं का उग्र प्रदर्शन, किया ताला बंद # चाचा भतीजे की लड़ाई में किसी को टिकट,किसी को मंत्री पद # इलाहाबाद : पूर्व सांसद अतीक अहमद कानपुर कैंट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव,सपा ने अतीक अहमद को घोषित किया प्रत्याशी । # दो दिवसीय सदाकाल उत्सव का उद्घाटन, पढ़िए पूरी ख़बर # नोटबंदी और नए नोट न मिलने से एक और मौत # छात्रों का सर्वांगीण विकास ही विद्यालय की सफलता-कुलपति # कहां पकड़ी गई 100 लीटर कच्ची शराब और हज़ारों लीटर लहन ? # उत्तर प्रदेश सरकार ने12 दिसम्बर को ईद-ए-मिलादुन नबी (बारावफात) का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया