1 of 1

पुलिस की घेराबंदी तोड़ कुक फ्रंट ने किया प्रदर्शन

Police have cordoned off the performance front brake Cook - News in Hindi

बठिंडा। डेमोक्रेटिव मिड-डे-मील कुक फ्रंट के सदस्यों सदस्यायों ने आज यहां चिल्ड्रन पार्क में पुलिस की घेराबंदी तोड़ कर सड़क पर ही रोष प्रदर्शन किया। आज बड़ी संख्या में कुक महिलाएं यहां सिविल लाइन स्थित चिल्ड्रन पार्क में एकत्रित हुई थीं।

उन्होंने जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के बाहर रोष प्रदर्शन करना था परन्तु पुलिस ने उन्हें चिल्ड्रन पार्क में ही घेरने का प्रयास किया जिस पर उन्होंने जिला प्रशासन व पंजाब सरकार के विरूद्ध नारेवाजी शुरू कर दी व पुलिस का घेरा तोड़ कर चिल्ड्रन पार्क का गेट पार कर वहां पास ही सड़क पर बाहर रोष प्रदर्शन किया।

फ्रंट सदस्यों की मांग थी कि उनकी सरकार से बातचीत करवाने के लिये पैनल मीटिंग करवाई जाये। बाद में तहसीलदार ने रोष प्रदर्शन पर पहुंच कर उनसे बातचीत की व उन्हें अधिकारियों के आदेश पर दो दिन बाद पैनल मीटिंग करवाने का आश्वासन दिया।

रोष प्रदर्शन दौरान सुखविंदर कौर अचल, जल कौर बठिंडा, छिंदर कौर सिवियां, जंगीर कौर फॅाजिल्का, रेखा रानी मुक्तसर, परमजीत कौर गिदड़बाहा, सोनिया रानी मलोट, कुलवंत कौर बल्लुआना ने कहाकि पंजाब सरकार उन्हें मात्र 1200 महीना वेतन दे रही है जबकि दिल्ली में कुक्क वर्करों को 2600 रूपये माह, चंडीगढ़ में 1972 रूपये, तमिलनाडु में 6500 रूपये, केरल में 9500 रूपये, मध्य प्रदेश में 4500 रूपये कर्नाटका में 3500 रूपये, राजस्थान में 2200 रूपये व बिहार में 1800 रूपये मासिक वेतन मिलता है परन्तु पंजाब में सबसे कम है।

उन्होंने मांग की कि मिड-डे-मील कुक की सेवायों को कम से कम मजदूरी कानून के अधीन लाकर वेतन में बढ़ौतरी की जाये, ठेकेदारों को सौंपी मिड-डे-मील सेवायें वापिस ली जायें, बच्चों के लिये स्कूलों में ही ताजा प पौष्टिक आहार बनाने का प्रबंध किया जाये, वर्ष में उनकी दो माह की छुट्टी का वेतन काटना बंद किया जाये, उनका कम से कम दो लाख का बीमा करवाया जाये, बिना कारण उनको स्कूलों से निकालना बंद किया जाये। फ्रंट की नेताओं ने कहाकि अगर 19 अक्तूबर की मंत्रीमंडल की बैठक में उनके वेतन में बढ़ौतरी करने का फैसला न लिया गया तो वह मोहाली में बड़ा रोष प्रदर्शन करेंगी।

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Police have cordoned off the performance front brake Cook
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope