1 of 1

कागज में काम दिखाकर 6 करोड़ का घोटाला

paper work showing after 6 crore scam - News in Hindi

कानपुर। ग्राम पंचायतों को सशक्त बनाने के लिए सरकार कितनी भी सुविधा उपलब्ध करा दें लेकिन हरकत करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसी के चलते जनपद के 26 ग्राम प्रधानों ने सचिव से साठ-गाठ कर कागज में काम दिखाकर छह करोड़ से अधिक डकार गये। घाटमपुर तहसील अंतर्गत आने वाले ब्लॉकों के गांवों में सरपंच और वीडीओ मिलकर विकास के लिए आया करोड़ों रूपया हड़प गये।

बताया जा रहा है कि गांवों में राज्य वित्त आयोग व अन्य मदों से विकास कार्य के लिए आई धनराशि की जांच जिला लेखा परीक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार को सौंपी थी। जिसमें पता चला कि 26 ग्राम पंचायतों में विकास के नाम पर आए पैसे में छह करोड़ आठ लाख रूपए ग्राम प्रधान व वीडियो खा गए। जांच अधिकारी ने जांच के दौरान पाया कि तत्कालीन प्रधान और पंचायत सचिवों ने कागज पर ही काम कराकर धनराशि डकार ली।

सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार के मुताबिक गबन की राशि वसूलने के लिए जिलाधिकारी को ऑडिट रिपोर्ट भेज दी गई है। इधर सीडीओ अरूण कुमार ने भी इन ग्राम पंचायतों का दौरा कर जमीनी हकीकत परखी तो मामला सामने आया। सीडीओ सभी वीडीओ को निलंबित करने के साथ ही बीडीओ को जांच करने का आदेश दिया। सीडीओ अरूण कुमार ने बताया कि यह गबन 2005 से 2013 के बीच का है। जिसकी जांच बीडीओ बिधनू कर रहे हैं। जांच रिपोर्ट के बाद गबन का रूपया सभी प्रधानों व ग्राम पंचायत अधिकारियों से वसूला जाएगा।

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:paper work showing after 6 crore scam
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

उत्तर प्रदेश से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope