1 of 2

फिल्म पद्मावती का विरोध, गुजरात और राजस्थान में होगा विरोध

Padmavati resist film, will be opposed in Gujarat and Rajasthan - News in Hindi

उदयपुर। फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली द्वारा अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, अभिनेता रणवीर सिंह और शाहिद कपूर को लेकर बनाई जा रही फिल्म पद्मावती अपनी शूटिंग से पहले ही कई तरह के विवादों में घिर गई है। पद्मिनी के किरदार को तोड़मरोड़ के पेश करने के आरोप भी इस फिल्म पर लग रहे हैं। साथ ही इतिहास को बदनाम करने की कोशिश भी इस फिल्म की स्क्रिप्ट में सामने आ रही है। इन सभी कारणों को लेकर राजपूत करणी सेना ने राजस्थान में और पाटीदार नवनिर्माण सेना के प्रमुख हार्दिक पटेल ने गुजरात में शूटिंग रोकने की धमकी दी है।

अपनी सैकड़ों दासियों के साथ जौहर कर आत्मसम्मान बचाने वाली रानी पद्मिनी को लेकर संजय लीला भंसाली एक फिल्म बनाने की तैयारी कर चुके हैं। इस फिल्म के निर्माण से पहले ही राजस्थान और गुजरात में इसका विरोध शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि विरोध को देखते हुए संजय लीला भंसाली ने शूटिंग के लिए चित्तौडग़ढ़ किले का एक सेट मुंबई में तैयार करवाया है, लेकिन करणी सेना ने फिल्म के कंटेन्ट को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। इसी कड़ी में श्री करनी सेना के पदाधिकारियों ने इस फिल्म को लेकर हार्दिक पटेल से मुलाकात कर उनका समर्थन मांगा था। इस पर हार्दिक पटेल ने फिल्म के निदेशक संजय लीला भंसाली को पत्र लिखकर चेतवानी देते हुए कहा कि फिल्म के तथ्यों को सही किया जाए। हार्दिक ने पत्र में कहा कि इस फिल्म के रिलीज होने से करोड़ों लोगों की भावनाओ को ठेस पहुंचेगी, जिससे देश का लॉ एंड आर्डर बिगड सकता है। हार्दिक ने साफ किया की फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ हो रही है, जो गलत है। ऐसे में अगर इन तथ्यों के साथ ये फिल्म रिलीज होती है तो पटेल नव निर्माण सेना द्वारा इसका विरोध कर सिनेमा हाल में चलाने नहीं दिया जाएगा। हार्दिक पटेल का कहना है कि रानी पद्मिनी का नाम राजस्थान के इतिहास में आदर के साथ लिया जाता है और उन्होंने चित्तौडग़ढ़ के आत्मसम्मान के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी थी।
और पढ़े...
Padmavati resist film, will be opposed in Gujarat and Rajasthan


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

उदयपुर - एचआरडी मिनिस्ट्री ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान योजना (रूसा) के तहत प्रदेश के चार विश्वविद्यालयों के लिए 80 करोड़ रुपए का अनुदान स्वीकृत कियाउदयपुर - मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय उदयपुर, राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर, महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर और जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के लिए स्वीकृत किया 20-20 करोड़ का अनुदानकोटा - 15 से 24 दिसंबर के बीच झालावाड़ में होगी सेना भर्ती, 1 अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू होंगे आवेदन, 30 हजार से अभ्यर्थियों के पहुंचने की उम्मीद।आसाराम को दिल्ली से फिर लाया गया जोधपुर जेल, शनिवार को हवाई मार्ग से लाया गया, सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम, भक्तों को रखा गया दूरकरौली के सपोटरा में स्कूली विद्यार्थियों पर मधुमक्खियों का हमला, 35 छात्र-छात्रा हुए घायल, प्रार्थना सभा की तैयारी के समय हुआ हादसा, रा.मा.वि.चौड़ागांव की घटनाभरतपुर शहर में दो पक्षों में झगड़ा, मारपीट में आधा दर्जन घायल, तीन जनों को आरबीएम हॉस्पिटल में कराया भर्ती, सहयोग नगर कॉलोनी की घटना, अतिक्रमण को लेकर हुआ विवादमध्यप्रदेश के उज्जैन के पास सडक़ दुर्घटना में 10 लोगों की मौत, सभी मृतक बांसवाड़ा जिले पाटन थाना क्षेत्र के बिजौरी गांव के निवासी, परिजनों को साथ लेकर बांसवाड़ा पुलिस घटनास्थल पर रवाना, मजदूरी करने जा रहे थे सभी लोग, मृतकों में 4 महिलाएं, 3 पुरुष व 3 बच्चे शामिल