• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

नर्सिंग कर्मियों की हड़ताल से मरीज परेशान

Nursing personnel patient upset strike - Hanumangarh News in Hindi

हनुमानगढ़। राज्य सराकर की ओर से मेडिकल सेवा के समाप्त किए गए 6800 से अधिक पदों के विरोध में सोमवार को जिले के चिकित्सालयों में नर्सिंगकर्मी एक घंटे की सांकेतिक हड़ताल पर उतर पड़े। इससे मरीज व उनके परिजन काफी परेशान हुए। नर्सिंगकर्मियों की इस हड़ताल से जहां रोगी परेशान रहे वहीं चरमराई व्यवस्था की वजह से उनके परिजन इधर-उधर भटकते रहे। चिकित्सालयों में आपातकालीन स्थित में पहुंचे रोगियों को सम्भालने में भी व्यवधान हुआ। मांगों को लेकर आन्दोलन कर रहे नर्सिंगकर्मियों ने सोमवार से एक घंटे का कार्य बहिष्कार कर विरोध-प्रदर्शन भी किया।
राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन के बैनर तले टाउन में महात्मा गांधी स्मृति राजकीय जिला चिकित्सालय के ट्रोमा सेन्टर के समक्ष चल रहे धरना स्थल पर नर्सिंग कर्मियों ने प्रदर्शन कर मांगों पर ध्यान न दिए जाने के खिलाफ रोष प्रकट किया। एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष रविन्द्र गुप्ता के नेतृत्व में कार्य बहिष्कार कर विरोध-प्रदर्शन कर रहे नर्सिंग कर्मियों ने बताया कि एसोसिएशन का अनिश्चितकालीन धरना 41 दिनों से जारी है लेकिन सरकार की गहरी निद्रा नहीं टूट रही। कोषाध्यक्ष रविन्द्र गुप्ता ने बताया कि गत दिवस राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन की प्रदेश कार्यसमिति की हुई बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार सभी जिला मुख्यालयों, ग्राम के सभी चिकित्सा संस्थानों सीएचसी, पीएचसी, सेटेलाइट, डिस्पेंसरी सब सेंटर पर सुबह 9 से 10 बजे तक कार्य बहिष्कार किया गया। वहीं 10 दिसम्बर को जयपुर जिले में नर्सेज रैली निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से नर्सेज की विभिन्न समस्याओं को लेकर शांति पूर्वक तरीके से आंदोलन किया जा रहा था परंतु सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही। जिसको देखते हुए सभी नर्सेज द्वारा एक घंटे का कार्य बहिष्कार किया गया है।
। पहले दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया गया। उसके बाद आदेश की कॉपी जलायी गई। फिर प्रदेशभर में नर्सिंग कर्मियों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। अब दो घण्टे कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया गया है।


पैसे की मजबूरी में करवा रहे हैं नसबंदी ! पढ़े पूरा मामला

Web Title-Nursing personnel patient upset strike
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved