1 of 1

नर्सेज ने दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

Nurses encompass the assigned memo - News in Hindi

जोधपुर । राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन की जिला शाखा के बैनर तले नर्सिंगकर्मियों ने बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया। साथ ही जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री और प्रमुख शासन सचिव (चिकित्सा) के नाम का ज्ञापन सौंपा।
एसोसिएशन की ग्रामीण जिलाध्यक्ष प्रीति रामदेव ने बताया कि छठा वेतन आयोग लागू होने के बाद भी नर्सेज के सभी संवर्गों की ग्रेड पे केंद्र के अनुरूप नहीं हुई। इसी तरह पूर्ववर्ती सरकार द्वारा नर्सिंग संवर्ग के 6822 पदों को डीपीसी से भरा गया था। उनको वर्तमान सरकार द्वारा विलोपित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन मुद्दों के साथ ही सीनियर नर्सिंग ऑफिसर एवं नर्सिंग ट्यूटर के पद को राजपत्रित करने, नर्सेज संवर्ग के पदनामों को केंद्र सरकार के पदनामों के अनुसार करने, वेतन विसंगति एवं वेतन भत्तों में संशोधन करने, पदोन्नति करने, नर्सेज को दवाई लिखने का अधिकार देने, प्रदेश में अलग से नर्सिंग निदेशालय स्थापित करने आदि मांगों को लेकर धरना दिया गया।

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Nurses encompass the assigned memo
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# जयपुर। सीएम वसुंधरा राजे और चीनी राजदूत के बीच शिष्टाचार मुलाकात। राजस्थान और चीन में हो रहे सहयोग पर चर्चा। # जयपुर। जयपुर में पानी छीजत के लिए जापानी सहयोग की योजना लाई रंग। अब सभी संभागों के लिए बनाई जाएगी योजना। # करौली। सांसद डाॅ मनोज राजोरिया दूरसंचार सलाहकार समिति के स्थानीय अध्यक्ष नियुक्त। बीएसएनएल के प्रति भरोसा बढ़ाना रहेगा काम। # धौलपुर। डकैत जगन गुर्जर और उसके गिरोह के आठ सदस्यो को 10 वर्ष की सजा। बाड़ी एडीजे कोर्ट ने सुनाया फैसला। 12 जनवरी 2008 में किया था डकैतों ने पुलिस पार्टी पर हमला। # बूंदी। रोजगार कौशल उद्यमिता शिविर में उमड़े युवा, कोटा विश्वविद्यालय के उपकुलपति पी.के. दशोरा रहे मुख्य वक्ता, 25 से ज्यादा प्लेसमेंट कंपनियों व संस्थाओं ने लगाए काउण्टर # धौलपुर। गुटखा लाने से मना किया तो कर दी हत्या, मामला दर्ज, बाड़ी के हथियापोर मोहल्ले की वारदात, सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज