1 of 1

हेलिकाप्टर सेवा के लिए अब आनलाइन बुकिंग सुविधा

Now online booking facility for helicopter service - News in Hindi

लाहौल स्पीति। इस बार सर्दियों में लाहौल- स्पीति वासियों को हेलिकाप्टर सेवा के लिए उपायुक्त कार्यालय में लाइन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जिला प्रशासन इसके लिए अब आनलाइन बुकिंग की व्यवस्था करने जा रहा है। सर्दियों में बर्फबारी के कारण जब जनजातीय जिला लाहौल स्पीति शेष क्षेत्र से कट जाता है तो आपात स्थिति में बाहर जाने के लिए यहां सरकारी हेलिकाप्टर ही एकमात्र सहारा बचता है। अभी तक हेलिकाप्टर में सीट की बुकिंग के लिए लोगों को भारी जद्दोजहद करनी पड़ती थी।
लाहुल घाटी में सर्दियों के दौरान हेलीकॉप्टर सेवा के लिए आवश्यक प्रबंधों पर प्रकाश डालते हुए उपायुक्त विवेक भाटिया ने बताया कि इस बार ई-उड़ान सॉफ्टवेयर को आनलाइन किया जा रहा है, जिसके माध्य्म से आवेदन किया जा सकता है। इसमें सभी हेलीपेड के संपर्क अधिकारियों की सूची और मोबाइल नंबर की भी जानकारी रहेगी। भुंतर, केलंग तथा उदयपुर के हेल्पलाइन नंबर के साथ-साथ हेलीकॉप्टर के किराये की भी जानकारी ई-उड़ान पर उपलब्ध रहेगी।
उपायुक्त ने बताया कि पहले चरण में भुंतर, केलंग, डाइट तथा उदयपुर के आवेदक इयूडीएएएन डाट एसओएमइइ डाट कॉम से अपनी स्थिति की जानकारी देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर सेवा के आवेदन के लिए मोबाइल नंबर, फोटो तथा आधार कार्ड नंबर लाना होगा। मोबाइल फोन में ही आवेदकों का पंजीकरण, रद्द होने तथा सीट मिलने की सूचना एसएमएस द्वारा देने की व्यवस्था की गई है।
सौ घंटे काम करो, नौ हजार रुपए लो

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Now online booking facility for helicopter service
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

हिमाचल प्रदेश से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope