1 of 2

जनआक्रोश दिवस: सडकों पर उतरा विपक्ष

Note ban: Opposition to take note ban battle to streets today - News in Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर सभी विपक्षी दल एकजुट हो गए हैं। आज नोटबंदी के विरोध में विपक्षी दल पूरे भारत में जनआक्रोश दिवस मना रहे हैं। विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ता अलग अलग शहरों में विरोध प्रर्दशन कर रहे हैं। लेफ्ट पार्टियों ने 12 घंटे का बंद बुलाया है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इलाहबाद में विरोध प्रदर्शन किया। प्रर्दशनकारियों ने ट्रेने रोकी। जनता दल युनाइटेड इस आक्रोश दिवस में हिस्सा नहीं ले रही हैं। ज्ञातव्य है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुरू से ही नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया है।

इस कारण से उनकी पार्टी आक्रोश दिवस में हिस्सा नहीं ले रही है। अन्य सभी विपक्षी पार्टियां जनआक्रोश दिवस में हिस्सा ले रही हैं। वहीं भारत बंद को लेकर मच रहे हल्ले पर कांग्रेस ने साफ कर दिया था कि उसने बंद नहीं बुलाया है। कांग्रेस ने कहा है कि उन्होनें अखिल भारतीय जन आक्रोश दिवस बुलाया है। कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा कि देश तो नोटबंदी का फैसला लिए जाने के बाद 9 नवंबर से ही बंद है।

हालांकि सीपीएम ने त्रिपुरा और बंगाल सहित पश्चिम बंगाल में भी बंद बुलाया था, लेकिन नोटबंदी का विरोध कर रहे बाकी दलों से उसे इसपर कोई समर्थन नहीं मिला। सीपीएम ने कहा कि वह देशभर में नोटबंदी के फैसले का विरोध करेगी। पार्टी का कहना है,



नोटबंदी: नई-पुरानी करेंसी पर गजल और गीत, वायरल हुए जुमले
और पढ़े...

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Note ban: Opposition to take note ban battle to streets today
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope