1 of 1

शहीद निम्ब सिंह की पत्नी को 20 लाख रूपये, पैकेज की घोषणा

Nimba Singh Rs 20 lakh to the wife of the martyr, the package announced - News in Hindi

जयपुर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के कैम्प पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद राजसमंद जिले के जवान निम्ब सिंह की पत्नी को विशेष पैकेज के तहत 20 लाख रूपये एवं आश्रितों को कई अन्य सुविधाएं देने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य सरकार की ओर से 20 लाख रूपये का चैक गुरूवार को मगरा विकास बोर्ड के चैयरमेन एवं भीम विधायक हरिसिंह रावत शहीद की पत्नी को सौंपेंगे। मुख्यमंत्री ने शहीद निम्ब सिंह के सम्मान में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय राजवा, ग्राम पंचायत बिलियावास (राजसमंद) को क्रमोन्नत करने एवं स्कूल का नामकरण शहीद के नाम पर करने के निर्देश दिए हैं।
विशेष पैकेज के तहत शहीद की पत्नी या उनके पुत्र अथवा अविवाहित पुत्री को राज्य सरकार के नियमों के तहत सेवा के योग्य होने पर नौकरी दी जायेगी।

इसके अलावा शहीद की चार बेटियों एवं एक पुत्र को राजकीय विद्यालय, काॅलेज, तकनीकि शिक्षा संस्थान, सरकारी मेडिकल अथवा इंजीनियरिंग काॅलेज में पढ़ाई निःशुल्क कराई जायेगी। बच्चों को स्कूली शिक्षा के लिए प्रतिवर्ष 1800 रूपये जबकि सरकारी काॅलेज अथवा तकनीकि संस्थान, मेडिकल या इंजीनियरिंग कोर्स के लिए प्रतिवर्ष 3690 की छात्रवृत्ति दी जायेगी।
शहीद की पत्नी एवं आश्रित बच्चों को रोडवेज की डिलक्स एवं साधारण बस में निःशुल्क यात्रा के लिए पास भी जारी किये जायेंगे। इसके अलावा शहीद की पत्नी को 900 रूपये प्रतिमाह सम्मान भत्ता भी मिलेगा।
राज्य सरकार द्वारा दिए गए पैकेज एवं सुविधाओं के अलावा शहीद की चारों बेटियों को राजसमंद जिले के प्रतिष्ठित व्यापारियों एवं व्यावसायिक एवं उनके संगठनों द्वारा पांच-पांच लाख रूपये फिक्स डिपोजिट के रूप में देने की घोषणा की गई है।
जन स्वास्थ्य एवं अभियान्त्रिकी मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी, राजसमंद सांसद हरिओम सिंह राठौड़, भीम विधायक हरिसिंह रावत एवं राजसमंद जिला प्रमुख प्रवेश सालवी ने शहीद की चारों बेटियों को उनकी पढ़ाई के लिए प्रतिवर्ष 25-25 हजार रूपये देने की घोषणा की है।


Nimba Singh Rs 20 lakh to the wife of the martyr, the package announced


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

बांसवाड़ा - उज्जैन के पास थाना नरवर अंतर्गत देवास रोड पर ट्रक-पिकअप हादसें में मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख की सहायता देने की घोषणाबांसवाड़ा - उज्जैन के पास थाना नरवर अंतर्गत देवास रोड पर ट्रक-पिकअप हादसें में मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख की सहायता देने की घोषणाबांसवाड़ा - उज्जैन जिला कलेक्टर ने की घोषणाबांसवाड़ा - उरी आतंकी हमले के विरोध में लोगों ने पाक का झंडा और नवाज शरीफ का पुलता फूंका, रैली निकाली, प्रदर्शन कियाकोटा - कृषि विश्वविद्यालय में पहला दीक्षांत समारोह मनाया गया, राज्यपाल कल्याण सिंह ने विश्वविद्यालय के 178 विद्यार्थियों को सम्मानित किया, वहीं 5 सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल से भी नवाजा जयपुर- प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम पं. दीनदयाल उपाध्याय को दी गई श्रद्धांजलि।जोधपुर। बाल सुधार गृह से भागे सात बाल अपचारी, पुलिस ने पांच को पकड़ा।भरतपुर। सुजानगंगा में तैरता मिला शव, पुलिस को आत्महत्या का शक।अजमेर- देश में पहली बार अजमेर रेलवे स्टेशन पर लगेंगे फेस डिटेक्शन कैमरा।जयपुर- प्रथम वैश्विक एग्रोटेक मीट नौ नवंबर से जयपुर में। करौली। ब्राह्मण समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह आज। मुख्य अतिथि होंगे देवस्थान विभाग के अध्यक्ष एस डी शर्मा ।