• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

उदयपुर के फिल्मनिर्माता चिन्मय हुए नेशनल अवार्ड से सम्मानित

National Award filmmaker Chinmay - News in Hindi

उदयपुर। शहर के युवा फिल्म निर्माता चिन्मय भट्टमेवाड़ा को बुधवार को नई दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में केन्द्रीय पंचायतीराज मंत्रालय की ओर से आयोजित नेशनल अवार्ड वितरण समारोह में केन्द्रीय पंचायती राज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने नेशनल अवार्ड एवं प्रशंसा प्रदान कर सम्मानित किया। इस दौरान केन्द्रीय राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला तथा पंचायतीराज विभाग के संबंधित शीर्ष अधिकारियों के साथ ही देश के विभिन्न राज्यों से चयनित सरपंच प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
चिन्मय द्वारा निर्मित लघु फिल्म ‘‘ पिपलांत्री - एक मॉडल विलेज’’ को नेशनल अवार्ड के लिए चुना गया है। पंचायतों के आदर्श कार्यों का दिग्दर्शन कराने मंत्रालय की ओर से लघु फिल्मों की प्रतियोगिता में श्री चिन्मय की इस लघु फिल्म को पुरस्कार प्रदान किया गया। श्री चिन्मय भट्ट राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की लघु फिल्मों के निर्माण में सिद्धहस्त कलाकार हैं तथा उन्होंने इस दिशा में खूब कार्य किया है जिसे सराहना प्राप्त हुई है। चिन्मय भट्टमेवाड़ा ने मॉडल विलेज पिपलांत्री पर पर्यावरण प्रधान लघु फिल्म बनाकर वहां सामाजिक एवं परिवेशीय परिवर्तन की बेहतरीन झलक दिखायी है। इसमें यह बताया गया है कि बेटी के जन्म पर उत्सव के रूप में 111 पौधे लगाकर जहां पर्यावरण को समृद्ध किया जा रहा है, वहीं भूमिगत जलस्तर में चमत्कारिक रूप से परिवर्तन आया है। पहले जहाँ 300 फीट पर पानी था वहां अब व्यापक पौधारोपण के प्रभाव से 20 से 40 फीट पर भूमिगत जल उपलब्ध होने लगा है। इस लघु फिल्म में पिपलांत्री के कायापलट की दिशा में वहां के सरपंच श्यामसुन्दर पालीवाल द्वारा किए गए लोक जागरण के प्रयासों पर प्रकाश डाला गया है।


साली के प्यार के लिए पत्नी की कर दी हत्या...जानें फिर क्या हुआ ?

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:National Award filmmaker Chinmay
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
# भरतपुर - रेडक्रॉस सर्किल के पास इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान को चोरो ने बनाया निशाना # भरतपुर - कोतवाली पुलिस पहुंची मौके पर # जोधपुर - जोधपुर डिस्कॉम की मनमानी से बिल जमा कराने की तिथि निकलने के एक दिन बाद ही बिना नोटिस दिए काटे बिजली कनेक्शन # जोधपुर - तय तिथि तक जमा नहीं कराने पर पैनल्टी के साथ जमा कराने का नियम होने के बावजूद नहीं दिया समय # भीलवाड़ा - शहर के एक निजी स्कूल में नाबालिग छात्र के साथ हुए अत्याचार के मामले में समझाइश करने गए एबीवीपी के छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग को लेकर एबीवीपी के छात्रों की कलेक्ट्रेट के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved