1 of 1

उदयपुर के फिल्मनिर्माता चिन्मय हुए नेशनल अवार्ड से सम्मानित

National Award filmmaker Chinmay - News in Hindi

उदयपुर। शहर के युवा फिल्म निर्माता चिन्मय भट्टमेवाड़ा को बुधवार को नई दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में केन्द्रीय पंचायतीराज मंत्रालय की ओर से आयोजित नेशनल अवार्ड वितरण समारोह में केन्द्रीय पंचायती राज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने नेशनल अवार्ड एवं प्रशंसा प्रदान कर सम्मानित किया। इस दौरान केन्द्रीय राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला तथा पंचायतीराज विभाग के संबंधित शीर्ष अधिकारियों के साथ ही देश के विभिन्न राज्यों से चयनित सरपंच प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
चिन्मय द्वारा निर्मित लघु फिल्म ‘‘ पिपलांत्री - एक मॉडल विलेज’’ को नेशनल अवार्ड के लिए चुना गया है। पंचायतों के आदर्श कार्यों का दिग्दर्शन कराने मंत्रालय की ओर से लघु फिल्मों की प्रतियोगिता में श्री चिन्मय की इस लघु फिल्म को पुरस्कार प्रदान किया गया। श्री चिन्मय भट्ट राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की लघु फिल्मों के निर्माण में सिद्धहस्त कलाकार हैं तथा उन्होंने इस दिशा में खूब कार्य किया है जिसे सराहना प्राप्त हुई है। चिन्मय भट्टमेवाड़ा ने मॉडल विलेज पिपलांत्री पर पर्यावरण प्रधान लघु फिल्म बनाकर वहां सामाजिक एवं परिवेशीय परिवर्तन की बेहतरीन झलक दिखायी है। इसमें यह बताया गया है कि बेटी के जन्म पर उत्सव के रूप में 111 पौधे लगाकर जहां पर्यावरण को समृद्ध किया जा रहा है, वहीं भूमिगत जलस्तर में चमत्कारिक रूप से परिवर्तन आया है। पहले जहाँ 300 फीट पर पानी था वहां अब व्यापक पौधारोपण के प्रभाव से 20 से 40 फीट पर भूमिगत जल उपलब्ध होने लगा है। इस लघु फिल्म में पिपलांत्री के कायापलट की दिशा में वहां के सरपंच श्यामसुन्दर पालीवाल द्वारा किए गए लोक जागरण के प्रयासों पर प्रकाश डाला गया है।


साली के प्यार के लिए पत्नी की कर दी हत्या...जानें फिर क्या हुआ ?

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:National Award filmmaker Chinmay
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# अजमेर - गेगल टोल नाके के पास जिला परिवहन अधिकारी के दल से मारपीट # अजमेर - स्कॉर्पियो से आए थे हमलावर, दस्तावेज फाड़े # अजमेर - सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस, थाने में भी सुनवाई नहीं करने का आरोप # भरतपुर - अस्थायी सफाईकर्मियों की हड़ताल शनिवार को भी जारी रही # भरतपुर - विधायक विजय बंसल व नगर निगम मेयर शिव सिंह भौंट के पुतलों की निकाली शवयात्रा # भीलवाड़ा - भीलवाड़ा-चित्तौडग़ढ़ हाईवे स्थित बनास पुलिया पर ट्रैक्टर-ट्रॉली से बाइक टकराने से दो की मौत # भीलवाड़ा - बाइक की टंकी पर बैठी बेटी और बाइक चला रहे पिता ने मौके पर दम तोड़ा # भीलवाड़ा - मृतक की पत्नी व दूसरी बेटी घायल # सीकर - भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रींगस इलाके के बावड़ी गांव में पटवारी कालूराम को 1500 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा # चित्तौडग़ढ़ - शहर में दुर्ग मार्ग स्थित एक डेयरी केबिन में शनिवार सुबह आग लगने से केबिन में रखा सामान जला # चित्तौडग़ढ़ - करीब 80 हजार का हुआ नुकसान