1 of 1

व्यवसायी का अपहरण मामला : फिरौती लेने वाला गिरफ्तार

Mumbai-based businessman abduction case : The ransom taker arrested - News in Hindi

जालोर। सांचौर उपखंड क्षेत्र के पलादर सरहद में करीब साढ़े चार माह पहले मुंबई के कपड़ा व्यवसायी को अगवा कर उससे 70 लाख की फिरौती वसूलने के मामले में एक और आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने मुंबई में हवाला के जरिए 20 लाख रुपए की राशि प्राप्त की थी।

पांच के खिलाफ हो चुका है चालान
अपहरण का मास्टर माइंड दिनेश पुत्र जांवताराम बिश्नोई निवासी मालवाड़ा थाना चितलवाना, भजनलाल पुत्र मोहनलाल बिश्नोई निवासी आमली, सुनील उर्फ सांवलाराम बिश्नोई निवासी बी ढाणी सांचौर, गजेंद्र उर्फ गोदाराम सोनी निवासी खारा एवं दिनेश कुमार पुत्र गंगाविशन बिश्नेाई निवासी कोजा को पूर्व में गिरफ्तार कर न्यायालय में आरोप पत्र पेश किया जा चुका है।

खुल सकती हैं अन्य वारदातें
फिरौती की रकम वसूलने वाले चितलवाना थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर प्रकाश पुत्र ठाकराराम विश्नोई एवं मुंबई में फिरौती की राशि लेने वाले सोहनलाल पुत्र जगराम बिश्नोई निवासी भादरणा एवं अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सांचौर पुलिस टीमें लगातार दबिश दे रही थी। इसी के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसाराम बोस एवं सांचौर वृत्ताधिकारी गणेशराम के नेतृत्व में सांचौर थानाधिकारी मांगीलाल ने आरोपित सोहनलाल को बुधवार को गिरफ्तार किया। फिलहाल, आरोपित से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सकता है।

यह था मामला
गौरतलब है कि गत 3 मई को मुंबई का कपड़ा व्यवसायी मोहनलाल अपने साथियों के साथ स्वयं के वाहन से मुंबई जा रहा था। इस दौरान उपखंड क्षेत्र के पलादर सरहद में कुछ बदमाशों ने उसे अगवा कर लिया। अपहरणकर्ता व्यापारी व उसके साथियों को एक स्कॉर्पियो में डालकर बाड़मेर व जैसलमेर जिले में घुमाते रहे। इस दौरान उसे जान से मारने का भय दिखाकर 70 लाख रुपए की फिरौती मांगी। जिसमें से 50 लाख रुपए की राशि दिल्ली में तथा 20 लाख रुपए की राशि मुंबई में अपने साथियों को दिलवाई। इसके बाद 4 मई की रात अपहरणकर्ताओं ने व्यापारी को पलादर सरहद में गाड़ी सहित छोड़ा और फरार हो गए। व्यवसायी मोहनलाल की ओर से 5 मई को सांचौर थाने में इस संबंध में प्रकरण दर्ज कराया गया था। इस पर पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा के निर्देश में टीम बना कर अनुसंधान के दौरान वारदात करने वाले आरोपितों का डाटा बेस तैयार किया गया।


Mumbai-based businessman abduction case : The ransom taker arrested


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

करौली- खेत के पुंज में मिला पूर्व प्रधान कृपाल मीना के भाई का शव, तीन दिन से लापता था, परिजन जता रहे हैं हत्या की आशंका, पुलिस प्रशासन पहुंचा घटनास्थल पर, हिण्डौन उपखंड के गांवडा मीना गांव की घटनाभीलवाड़ा - एसीबी टीम ने जहाजपुर पंचायत समिति के विकास अधिकारी रामगोपाल वर्मा को ढाई हजार की रिश्वत लेते पकड़ाभीलवाड़ा - खजूरी गांव में बने किसान सेवा केन्द्र के बिल पास करने की एवज में खजूरी पंचायत के सचिव रामलक्ष्मण घारू से मांगे थे 9 हजार रुपएभरतपुर - फुलवारी के पास सुजानगंगा नहर में एक युवती की लाश मिलीभरतपुर - मथुरा गेट थाना पुलिस ने निकलवाया शव भरतपुर - उद्योग नगर थाना क्षेत्र के गांव त्योंगा में जमीन विवाद में शुक्रवार को दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हुआभरतपुर - पांच महिलाओं सहित 17 लोग घायल घायल भरतपुर - घायलों को जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती करायाजयपुर - कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट 4 अक्टूबर को हनुमानगढ़ जिले का दौरा करेंगेजयपुर - पूर्व सांसद बीरबल राम की स्मृति में आयोजित सद्भावना सम्मेलन को संबोधित करेंगेकोटा - नगर निगम की ओर से 123वें राष्ट्रीय दशहरा मेले का आयोजन शनिवार को रामकथा और रामलीला के साथ किया जाएगाकोटा - गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया होंगे मुख्य अतिथि।करौली। दो पक्षों में पुरानी रंजिश को लेकर झगड़ा, एक की मौत।जैसलमेर- खुहड़ी रोड पर संदिग्ध गुब्बारे के गिरने से दहशत, गुब्बारे में लगा है एंटीना।धौलपुर- आदर्श नगर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में शराब के नशे में आया शिक्षकधौलपुर- बच्चों और ग्रामीणों ने मचाया हंगामाधौलपुर- बच्चों का आरोप- रोजाना करता है मारपीट, देता है गालियां, स्कूल में शराब पार्टी करता हैधौलपुर- प्रधानाचार्य ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को किया शांत