1 of 1

विभिन्न विभागों के लम्बित प्रकरणों पर लोकायुक्त विभाग ने की चर्चा

Lokayukta officials on cases pending the discussion of the various departments - News in Hindi

श्रीगंगानगर। लोकायुक्त कार्यालय जयपुर से आये अधिकारी बी.डी. खण्डेवाल एवं ओमप्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में लोकायुक्त कार्यालय से संबंधित विभिन्न विभागों के लम्बित प्रकरणों पर चर्चा कर समीक्षा की गई। बी.डी. खण्डेवाल एवं ओप्रकाश शर्मा सोमवार को कलैक्ट्रेट सभाकक्ष में लोकायुक्त से संबंधित लम्बित प्रकरणों के सबंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि हमारे यहां जितनी भी शिकायते प्राप्त होती है उसके संबंध में संबंधित विभाग से जानकारी प्राप्त की जाती है, इसके पश्चात विभाग द्वारा उस शिकायत पर क्या कार्यवाही की गई, की जानकारी मांगी जाती है।
उन्होंने बताया कि शिकायत निराकरण 1973 के तहत शिकायतों का निस्तारण समय सीमा में किया जाना आवश्यक है। तथा समय सीमा के पश्चात विभाग के अधिकारी से जानकारी ली जाती है। समय पर समस्या का निस्तारण नहीं होने पर विभाग द्वारा डीओ लेटर के माध्यम से जानकारी प्राप्त की जाती है कि समस्या का समाधान क्यो नहीं किया गया। गंगानगर जिले के विभागों से शिकायतों की समस्या पर जो भी कार्यवाही की जाती है कि एक प्रति भिजवाने के निर्देश दिये ताकि विभाग के अधिकारी द्वारा शिकायत की समस्या पर की गई कार्यवाही का उन्हे पता चलता रहे। पंचायतीराज, नगर परिषद, जिला परिषद, पुलिस विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सहित विभिन्न विभागों के लम्बित प्रकरणों पर चर्चा कर समीक्षा की। आयोजित बैठक में पट्टे से संबंधित प्रकरण, अतिक्रमण एवं अन्य समस्यों पर चर्चा करते हुए संबंधित शिकायत का निस्तारण करने को कहा। उन्होने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शिकायतों की समस्याओं पर अब तक की गई कार्यवाही तथा आगामी कार्यवाही के संबंध की एक प्रति लोकायुक्त कार्यालय को भिजवाने को कहा। उन्होने कहा कि सादुलशहर व करणपुर के ईओ के बैठक में उपस्थित नही पर उनको कारण बताओं पत्र जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम प्रशासन करतार सिंह पूनियां, मुख्य कार्यकारी अधिकारी विश्राम मीणा, एसडीएम कैलाशचन्द्र शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


खास खबर Exclusive : लुटेरे की इस गैंग के शातिर तरीके से अफसर भी खा गए धोखा

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Lokayukta officials on cases pending the discussion of the various departments
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# जयपुर - मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांकरोली (राजसमंद) निवासी स्वतंत्रता सेनानी सुंदरलाल देवपुरा के निधन पर शोक जताया है # धौलपुर - जिले के कंचनपुर थाना क्षेत्र के सौहा गांव में शनिवार रात आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने करीब एक घंटे तक एक मकान पर करीब 50 राउंड फायर किए # धौलपुर - गांव में बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग से दहशत का माहौल है # धौलपुर - जिले के सरमथुरा क्षेत्र के दमोह इलाके में टाइगर के पगमार्क दिखाई दने से ग्रामीणों में दहशत # अजमेर - मेयो कॉलेज स्टाफ एसोसिएशन ने तेज किया कॉलेज प्रशासन के खिलाफ आंदोलन # अजमेर - पिछले 18 दिन से धरने पर बैठे कर्मचारियों ने प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए किया यज्ञ # जयपुर - शहर में रविवार अलसुबह सिरसी रोड पांच्यावाला में चोर तीन दुकानों की छत की पट्टियां उखाड़ कर सामान पार कर ले गए # जयपुर - पांच्यावाला में रिद्धि-सिद्धि बेकरी स्टोर, अग्रवाल मोबाइल स्टोर और संतोष स्टेशनरी की दुकानों में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया # कोटा - आरकेपुरम थाना इलाके में 6 माह पहले प्रोफेसर के घर हुई डकैती के मुख्य आरोपी को पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया # कोटा - पुलिस ने बापरदा कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया # कोटा - पकड़ा गया आरोपी तुकाराम छत्तीसगढ़ और ओडिसा में भी कई मामलो में वांछित है # श्रीमाधोपुर (सीकर) - मीणों के मोहल्ले में कार को बचाने के प्रयास में बिजली के पोल से टकराई झुंझुनंू डिपो की रोडवेज बस # श्रीमाधोपुर (सीकर) - पोल टूटा, तार बस की छत पर गिरे, गनीमत रही कि बिजली लाइन में पीवीसी वायर थे। इस कारण टल गया बड़ा हादसा