1 of 1

एक दिसंबर से लांच होगा छात्रवृत्ति का नया पोर्टल

launch a new portal of scholarship - News in Hindi

बाड़मेर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सूचना प्रोद्यौगिकी और संचार विभाग के सहयोग से नये सिरे से बनाए गए उत्तर मैट्रिक पोर्टल को 1 दिसंबर शुरु किया जाएगा। वर्ष 2016-17 की उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति के समस्त आवेदन पत्रों को नए पोर्टल पर ऑनलाईन ई-मित्र केन्द्रों के माध्यम से भरा जाएगा।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक रवि जैन ने बताया कि छात्रवृति के नए पोर्टल से छात्रवृत्ति में डुप्लीकेसी नहीं होगी। इससे सभी छात्र एवं छात्राओं को समय पर छात्रवृत्ति का भुगतान हो सकेगा। उन्होंने बताया कि मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों एवं उनमें संचालित कोर्स का 15 दिसंबर तक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में नए पोर्टल पर पंजीयन कराना आवश्यक होगा। अगर विभाग के नए पोर्टल पर विश्वविद्यालय का पंजीयन नहीं होगा तो उसके विद्यार्थी छात्रवृत्ति का आवेदन पत्र नहीं भर सकेंगे। विश्वविद्यालयों एवं कॉलेज आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरु होने के बाद तत्काल जिला अधिकारियों को फॉरवर्ड करें जिससे स्वीकृत कर समय पर भुगतान किया जा सके। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग निदेशक जैन ने बताया कि वर्ष 2015-16 से निरंतर अध्ययनरत विद्यार्थियों को भी नए सिरे से पोर्टल पर छात्रवृत्ति के आवेदन पत्र ऑनलाईन भरने होंगे। पुराने पोर्टल पर भरे गये आवेदन पत्रों की छात्रवृत्ति पुराने पोर्टल से स्वीकृत कर भुगतान किया जाएगा।


खास ख़बर Exclusive: सदियों पुरानी सोहराय को बचाने का बीड़ा उठाया महिलाओं ने See photos

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:launch a new portal of scholarship
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
loading...
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# कोटा। शहर की भामाशाह मंडी में नहीं हुआ कारोबार, आक्रोशित किसानों ने किया प्रदर्शन, मंडी में लगा करीब आधा किलोमीटर लम्बा जाम # जोधपुर। बिग बॉस के प्रतिभागी मनु पंजाबी की मां का निधन, बिग बॉस छोड़ पहुंंचे जोधपुर, शुक्रवार रात हुआ मां का निधन, शो में आगे हिस्सा लेने को लेकर चर्चाएं