1 of 2

दिव्यांग बच्चे क्रिकेट देखने का आनंद लेंगे

फाजिल्का। मोहाली के पीसीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे भारत ओर इंगलैंट टैस्ट सीरिज के 26 से 30 नवम्बर के लिए खेला जा रहा क्रिकेट मैच विशेष आवश्यक्ताओं वाले बच्चों को दिखाने के लिए डायरैक्टर जनरल स्कूल शिक्षा प्रदीप अग्रवाल व डिप्टी मैनजर मैडम सलोनी कौर के विशेष प्रयासों से पंजाब सरकार द्वारा प्रति दिन 500 बच्चों को यह मैच नि:शुल्क दिखाने सबंधी आदेश जारी किए गए हैं।
शिक्ष विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार समूह जिला शिक्षा अधिकारियों को यह संदेश दिया गया है कि सर्व शिक्षा अभियान अथार्टी व पंजाब सरकार की ओर से विशेष पहल करते हुए 26 से 30 नवम्बर को भारत व इंगलैंड के बीच पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय टैसट क्रिकेट मैच को दिखाने के लिए 500 दिव्यांग बच्चों व उनके एसकोर्ट के लिए मुफत टिकटों का प्रबंध किया गया है। इस प्रकार कुल अढ़ाई हजार दिव्यांग बच्चें मैच का आनंद ले सकेंगे।
इस सबंधी जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंटरी हरी चंद कंबोज, आईईडी कम्पोनैंट के जिला कोआर्डीनेटर निशांत अग्रवाल व जिला स्पैशल एजुकेटर गीतर गोस्वामी ने बताया कि डीजीएसई पंजाब प्रदीप अग्रवाल की ओर से प्राप्त आदेशों में कहा गया है कि आईईडी कम्पोनैंट के अंंतर्गत मोहाली, लुधियाना, फतेहगढ़, पटियाला व रोपड़ जोकि निकटवर्ती जिले हैं इनसे अधिकाधिक बच्चे मैच के लिए लाए जाएं व इसके अतिरिक्त अन्य जिले अपनी सुविधा के अनुसार सुरक्षित ट्रांस्पोटेशन के द्वारा शैडयूल अनुसार 5वीं से 8वीं कक्षा तक के दिव्यांग व कुछ बच्चे 9वीं से 12 वीं कक्षा तक के बच्चों को भी शामिल किया जा सकता है। इस प्रकार जिला फाजिल्का से टैस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को आईईडी कम्पोनैट के अंतर्गत दिव्यांग बच्चों को मैच देखने के लिए आईईआरटीज के साथ भेजा जाएगा।
उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा गत वर्ष भी भारत व दक्षिण अफरीका के बीच मोहाली के पीसीएस स्टेडियम में खेले गए अंतरराष्ट्रीय टैस्ट मैच में भी समूह पंजाब के दिव्यांग बच्चों को मुफत टैस्ट मैच दिखने का प्रबंध किया गया था। नि:शुल्क जांच शिविर में 200 रोगियों की जांच
विशेषज्ञों ने 200 से अधिक रोगियों की जांच की



बेटी की शादी में पहुंचे आमिर खान, परिवार ने नहीं लिया जोडा, तस्वीरें
और पढ़े...

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Kids will enjoy watching cricket divyanga
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

पंजाब से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope